Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत के खराब प्रदर्शन के लिए फ्लैचर दोषी नहीं

हमें फॉलो करें भारत के खराब प्रदर्शन के लिए फ्लैचर दोषी नहीं
लंदन , मंगलवार, 19 अगस्त 2014 (21:45 IST)
FILE
लंदन। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेक स्टीवर्ट ने आलोचनाओं से घिरे भारतीय कोच डंकन फ्लैचर का समर्थन करते हुए आज यहां कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लचर प्रदर्शन करने के लिए उन्हें जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता क्योंकि कोच केवल सलाह दे सकता है और मैदान पर उसे रणनीति को अंजाम तक पहुंचाना टीम का काम होता है।

स्टीवर्ट ने यह टिप्पणी रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम का निदेशक नियुक्त किए जाने और फ्लैचर के सहयोगी स्टाफ क्षेत्ररक्षण कोच ट्रेवर पेनी और गेंदबाजी कोच जो डावेस को छुट्टी पर भेजे जाने के बाद की।

स्टीवर्ट ने कहा, मैंने जिन कोचों के साथ काम किया उनमें डंकन सर्वश्रेष्ठ है। मैंने जब अपना करियर समाप्त किया तो वह इंग्लैंड के कोच थे। वह अच्छे कोच है और मेरा मानना है कि वह भारत के लिए अच्छे कोच थे। फ्लैचर भारतीय बल्लेबाजों के बदले बल्लेबाजी नहीं कर सकते। वह अपने ज्ञान को बांट सकते हैं लेकिन बल्ला बल्लेबाज पकड़ते हैं और मैदान पर फैसला उन्हें करना पड़ता है।

उन्होंने कहा, गौतम गंभीर लंच से पहले रन आउट हो गए, यह फ्लैचर की गलती नहीं है। बाहर की गेंदों को खेलना, गलत लाइन में खेलना और आउट होना फ्लैचर की गलती नहीं है। कोच खिलाड़ियों को तैयार करता। खिलाड़ी तैयार होते और उन्हें प्रदर्शन करना होता है। और भारतीय खिलाड़ी प्रदर्शन नहीं कर पाए।

स्टीवर्ट ने कहा, मैं विराट कोहली का बड़ा प्रशंसक हूं। मैं चेतेश्वर पुजारा से प्रभावित हूं। उनके पास मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे जैसे अन्य अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन मैंने देखा कि वह मूव लेती गेंद को नहीं खेल पा रहे हैं और इससे भारत को नुकसान हुआ। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi