Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मेजबानी छिनने के लिए भारत दोषी नहीं

हमें फॉलो करें मेजबानी छिनने के लिए भारत दोषी नहीं
नई दिल्ली (भाषा) , गुरुवार, 28 मई 2009 (22:33 IST)
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट ने कहा कि विश्व कप 2011 के मैचों की मेजबानी छिनने के लिए पाकिस्तान का भारत को दोषी ठहराना सरासर गलत और गैर जिम्मेदाराना है और भारत का इससे कोई सरोकार नहीं है।

लोर्गट ने कहा ‍कि पाकिस्तान का भारत के खिलाफ बयानबाजी करना सरासर गलत और गैर जिम्मेदाराना है। आईसीसी कार्यकारी बोर्ड की जिस बैठक में यह फैसला लिया गया उसमें 16 देशों के प्रतिनिधि थे जिनमें से भारत एक था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान से विश्व कप 2011 के मैचों की मेजबानी वापिस ले ली। अब यह टूर्नामेंट भारत श्रीलंका और बांग्लादेश में खेला जाएगा।

बाकी मेजबान देशों में सुरक्षा की स्थिति पर पूछे गए सवाल पर लोर्गट ने कहा हमें उम्मीद है कि इन तीन देशों में विश्व कप निर्बाध रूप से संपन्न हो जाएगा। वैसे आईसीसी समय समय पर सुरक्षा हालात का जायजा लेती रहेगी जैसा कि दुनिया के किसी भी हिस्से में आईसीसी टूर्नामेंटों के लिए किया जाता है।

आईसीसी के फैसले के खिलाफ पाकिस्तान के अदालत की शरण लेने के मामले में उन्होंने कहा चूँकि यह कानूनी मसला है लिहाजा मेरा कुछ कहना ठीक नहीं होगा, लेकिन पाकिस्तान अपना पक्ष रखने के लिए जितनी मेहनत अभी कर रहा है यदि उससे आधी भी बोर्ड की बैठक से पहले की होती तो यह हालात ही पैदा नहीं होते।

उन्होंने कहा आईसीसी वही करेगी जो नियमत: सही है। वैसे हमने बातचीत से कभी इनकार नहीं किया। पाकिस्तान ने फिलहाल कानूनी कार्रवाई नहीं करने का फैसला किया है। आगे देखते हैं कि क्या होता है।

पाकिस्तान के विश्व कप मैच तटस्थ स्थान पर कराने की मीडिया रपटों के बारे में लोर्गट ने कहा हमने भी मीडिया में ही इस प्रस्ताव के बारे में सुना है। अभी आईसीसी के पास ऐसा कोई सुझाव नहीं आया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi