Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

युवा खिलाड़ियों को मौका दे बीसीसीआई

हमें फॉलो करें युवा खिलाड़ियों को मौका दे बीसीसीआई
नई दिल्ली , मंगलवार, 23 अगस्त 2011 (17:21 IST)
इंग्लैंड के खिलाफ सिरीज में टीम इंडिया के 4-0 से सफाए से भड़के पूर्व कप्तानों कपिल देव और अनिल कुंबले ने कहा है कि अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को वक्त की नजाकत समझते हुए टीम में युवा खिलाड़ियों को शामिल करना चाहिए।

कपिल ने कहा मैं जानता हूं कि मौजूदा खिलाड़ियों को हटाकर उनकी जगह किसी और को टीम में शामिल करने का फैसला बेहद कठिन है। यह हमारा सौभाग्य था कि हमें एक ही समय में एक साथ अच्छे खिलाड़ी मिले थे जिनकी बदौलत विदेशी जमीन पर हमारी जीत का रिकॉर्ड सुधरा था।

उन्होंने कहा इसके बावजूद हम चाहे उनके कितने भी बड़े प्रशंसक क्यों न हों और उन्हें कितना भी अधिक क्यों न चाहें लेकिन ये खिलाड़ी हमेशा खेलते नहीं रह सकते। भले ही यह फैसला कितना भी मुश्किल क्यों न हो लेकिन हमें कभी न कभी तो उन्हें हटाना ही होगा। इसी तरह पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने भी टीम में नए खिलाड़ियों के शामिल किए जाने की आवश्कता पर बल देते हुए कहा इंग्लैंड के हाथों नंबर वन का ताज गंवाने से और टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया के नंबर तीन पर लुढ़क जाने से हमें नए खिलाड़ियों की जरूरत को समझना होगा।

कुंबले ने कहा मैं यह नहीं कहता कि इन्हें टीम में शामिल किए जाने से हमारी रैंकिंग में अचानक ही उछाल आएगा लेकिन हम इस बात से निश्चिंत तो हो ही सकते हैं कि कुछ वर्षों में हम अपनी पोजिशन वापस पा लेंगे। पूर्व बल्लेबाज अरूण लाल ने कुंबले के पक्ष का समर्थन करते हुए कहा आप 35 और 38 साल के खिलाड़ियों के बल पर आजीवन जीत का दावा नहीं कर सकते। टीम में नए खिलाड़ियों को शामिल करने की सख्त जरूरत है।

इंग्लैंड ने हमें बुरी तरह पराजित किया लेकिन मेरी समझ में यह अच्छा हुआ वरना हम कभी भी नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किए जाने के महत्व को नहीं समझ पाते। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री और मंसूर अली खान पटौदी भी समय-समय पर नए खिलाड़ियों को मौका देने की बात करते रहे हैं। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi