Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वेस्टइंडीज श्रृंखला से पूर्व इस्‍‍तीफा दे सकते हैं फ्लेचर!

हमें फॉलो करें वेस्टइंडीज श्रृंखला से पूर्व इस्‍‍तीफा दे सकते हैं फ्लेचर!
नई दिल्ली , मंगलवार, 19 अगस्त 2014 (21:44 IST)
FILE
नई दिल्ली। रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम का निदेशक नियुक्त किए जाने के बाद ऐसा लगता है कि मौजूदा मुख्य कोच डंकन फ्लेचर के टीम के साथ दिन गिने-चुने बचे हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला में उनकी मौजूदगी पर सवालिया निशान लग गया है।

बीसीसीआई के वरिष्ठ पदाधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा, डंकन के पास कोई अधिकार नहीं बचे हैं। रवि फैसले करेंगे और डंकन को भी यह बात अच्छी तरह पता है। इस समय सहायक स्टाफ में उनकी कोई पसंद नहीं है और डंकन को पीछे हटना होगा। अगर डंकन वेस्टइंडीज के खिलाफ अगली घरेलू श्रृंखला से पूर्व जाना चाहेंगे तो बोर्ड उन्हें नहीं रोकेगा।

अधिकारी से जब पूछा गया कि क्या फ्लेचर ने पद छोड़ने के संकेत दिए हैं तो उन्होंने कहा, बीसीसीआई ने उन्हें पर्याप्त संकेत दिए हैं कि उनकी जरूरत नहीं है। अधिकारी ने कहा, रवि और महेंद्र सिंह धोनी रणनीति बनाने से जुड़े होंगे। संजय (बांगड़) खुद को साबित कर चुके हैं और टीम के युवा सदस्यों को जानते हैं।

उन्होंने कहा, मौजूदा तेज गेंदबाजों ने एनसीए में अरुण के मार्गदर्शन में सीखा है। तो आप मुझे बताइए कि डंकन क्या योगदान देंगे। अगर वे इशारों की बात समझ सकते हैं तो वे इस्तीफा दे सकते हैं और इसे स्वीकार कर लिया जाएगा।

इंग्लैंड श्रृंखला समाप्त होने के बाद भारतीय टीम के सदस्य चैम्पियन्स लीग में हिस्सा लेंगे और टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने वाली अपनी टीमों की ओर से खेलेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला की शुरुआत आठ अक्टूबर से होगी और इस श्रृंखला से पहले फ्लेचर छुट्टी पर जाएंगे।

अधिकारी ने कहा, अब भी संदेह है कि इस श्रृंखला के दौरान वह (फ्लेचर) भारतीय ड्रेसिंग रूम में मौजूद रहेंगे या नहीं। वैसे भी घरेलू सरजमीं पर भारत प्रबल दावेदार होगा और यह वह समय होगा जब नया टीम निदेशक और नया सहयोगी स्टाफ ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले खिलाड़ियों को बेहतर तरीके से समझ पाएगा। फ्लेचर का बीसीसीआई के साथ अनुबंध 2015 विश्व कप के अंत तक है लेकिन अनुबंध में उन्हें हटाए जाने से संबंधित नियम हैं।

पता चला है कि राहुल द्रविड़ के नाम पर भी चर्चा की गई लेकिन वह पूर्णकालिक भूमिका को लेकर अधिक उत्साहित नहीं थे क्योंकि इसके लिए परिवार को छोड़कर काफी यात्रा करनी पड़ती।

अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई के कार्यकारी अधिकारियों ने जब नए सहायक स्टाफ पर चर्चा की तो महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर कोई बातचीत नहीं हुई। उन्होंने कहा, फिलहाल धोनी के भविष्य को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi