Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

संगीनों के साए में होगा पहला टेस्ट

हमें फॉलो करें संगीनों के साए में होगा पहला टेस्ट
चेन्नई (वार्ता) , बुधवार, 10 दिसंबर 2008 (21:24 IST)
एमए चिदम्बरम स्टेडियम और ताज कोरोमंडल होटल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। चिदम्बरम स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से पहला क्रिकेट टेस्ट खेला जाना है जबकि ताज कोरोमंडल होटल में दोनों टीमें ठहरी हुई हैं। स्टेडियम की सुरक्षा के लिए 5 हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

इतिहास में यह पहला मौका है जब यहाँ इतनी अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मुम्बई में हुए आतंकी हमलों के चलते स्टेडियम और टीम होटल के आसपास सुरक्षा इतनी कड़ी कर दी गई है कि कोई परिंदा भी पर नहीं मार सके।

पाँच हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को स्टेडियम और होटल में सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात किया गया है। होटल के जिस पाँचवे फ्लोर पर टीमें रुकी हुई है, वह हिस्सा 'पब्लिक' की पहुँच से बाहर है। स्टेडियम और होटल सुरक्षाकर्मियों की संगीनों के साए में हैं।

पुलिसकर्मी, एनएसजी कमांडो और रैपिड एक्शन फोर्स के जवान हर जगह तैनात हैं। कैमरों से सब तरफ नजर रखी जा रही है। किसी अप्रिय घटना की स्थिति में आपात रुट भी तैयार किया गया है।

चेन्नई शहर के पुलिस आयुक्त के राधाकृष्णन ने एक उच्च स्तरीय बैठक में सुरक्षा इंतजाम की समीक्षा की थी। स्टेडियम में और उसके चारों तरफ निगरानी स्थलों पर कैमरे लगा दिए गए है। खिलाड़ियों और दर्शकों को क्या करना है और क्या नहीं करना है, के बारे में भी दिशानिर्देश जारी कर दिये गये हैं।

राधाकृष्णन ने बताया कि आपात स्थिति को संभालने के लिये विशेष टीमें तैनात की गई है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा सशस्त्र कमांडो कर रहे हैं।

सुरक्षा व्यवस्था में तैनात 5000 पुलिसकर्मियों में से 300 कमांडो हैं, जो होटल और स्टेडियम में तैनात है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक हजार पुलिसकर्मियों को होटल के बाहर तैनात रखा गया है और ये टीम के शहर में रुकने तक तैनात रहेंगे।

स्टेडियम तक का रास्ता भी कड़ी सुरक्षा के घेरे में है और लगभग 2 हजार पुलिसकर्मी स्टेडियम में तैनात रहेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi