Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सचिन तेंदुलकर ने डूंगरपुर को याद किया

हमें फॉलो करें सचिन तेंदुलकर ने डूंगरपुर को याद किया
मुंबई , शनिवार, 26 जुलाई 2014 (17:15 IST)
FILE
मुंबई। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष राज सिंह डूंगरपुर को याद किया जिन्होंने उनके क्रिकेट करियर में अहम भूमिका निभाई।

तेंदुलकर ने ‘राजसिंह डूंगरपुर एक ट्रिब्यूट’ किताब के विमोचन के मौके पर कहा कि मैं जो क्रिकेटर हूं मुझे वह बनाने और मेरे जीवन में मुझे मौके देने में राज भाई ने अहम भूमिका निभाई। वे डूंगरपुर ही थे जिन्होंने क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के नियमों में संशोधन किया जिससे 14 साल के तेंदुलकर उसके ड्रेसिंग रूम का हिस्सा बन पाए।

तेंदुलकर ने कहा कि मैं सिर्फ 13 साल का था और सीसीआई शिवाजी पार्क यंगस्टर्स के खिलाफ खेल रहा था और मैंने कुछ रन बनाए। ड्रेसिंग रूम में 18 साल के कम के लोगों को आने की स्वीकृति नहीं थी।

राज भाई ने कहा कि हमें इसे (तेंदुलकर) सीसीआई की ओर से खिलाना है। उन्होंने कहा कि उस (तेंदुलकर) पर नियम लागू नहीं होता। उसे सभी सुविधाओं का इस्तेमाल करने दो और सुनिश्चित करो कि वह खुश रहे।

इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि यह मेरे लिए नया माहौल था और उन्होंने मुझे सहज करने में अहम भूमिका निभाई और इसके बाद चीजें मेरे लिए अच्छी होने लगीं।

तेंदुलकर ने साथ ही याद किया कि डूंगरपुर ने कैसे उनके लिए प्रायोजक ढूंढने में भूमिका निभाई जिससे कि वे स्टार क्रिकेट क्लब का हिस्सा बन सकें, जो इंग्लैंड के दौरे पर जा रहा था।

उन्होंने कहा कि मेरे पास काफी पैसा नहीं था और राजभाई ने दोबारा मेरे लिए प्रायोजक ढूंढने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने अपनी शैली में कहा कि तुम क्रिकेट खेलो और बाकी चीजें मुझ पर छोड़ दो। इस तरह के समर्थन और उत्साहवर्धन के बाद आप चाहेंगे कि आप अधिक से अधिक रन बनाओ। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi