Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सहवाग, ईशांत वनडे श्रृंखला से बाहर

हमें फॉलो करें सहवाग, ईशांत वनडे श्रृंखला से बाहर
लंदन , सोमवार, 22 अगस्त 2011 (19:03 IST)
फिटनेस समस्याओं से जूझ रही भारतीय क्रिकेट टीम को उस वक्त करारा झटका लगा, जब सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा एकमात्र टी20 मैच और पांच मैचों की वनडे श्रृंखला से बाहर हो गए।

बीसीसीआई सचिव एन श्रीनिवासन ने एक बयान में कहा ‘वीरेंद्र सहवाग और ईशांत शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ आगामी एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला नहीं खेल सकेंगे।’

कंधे के ऑपरेशन के बाद सहवाग टेस्ट श्रृंखला के बीच में टीम में जुड़े थे। अब उनके कान में संक्रमण हो गया है जबकि ईशांत के बायें टखने में चोट है।

बीसीसीआई के बयान में कहा गया 'सहवाग के बाएं कान में 24 जुलाई 2011 को संक्रमण हो गया है। उनकी हालत में सुधार है लेकिन उनके सिर में लगातार दर्द हो रहा है। ईएनटी विशेषज्ञ ने कहा है कि उन्हें पूरी तरह ठीक होने में दो सप्ताह और लगेंगे।’

इसमें कहा गया कि सहवाग दाहिने कंधे के ऑपरेशन के बाद तेजी से ठीक हो रहे थे। थ्रोइंग और गेंदबाजी फिटनेस के लिए वह रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट में भारत की दूसरी पारी में 67 गेंद पर 33 रन बनाने वाले सहवाग मैदान पर दाहिने कंधे को मसलते और फिजियो आशीष कौशिक की मदद लेते नजर आए।

मई में इंडियन प्रीमियर लीग के बाद सहवाग का ऑपरेशन हुआ था। इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें टीम का 17वां सदस्य बनाया गया था और वह एक पखवाड़े बाद टीम से जुड़े थे।

ईशांत के बारे में बीसीसीआई ने कहा कि ईशांत को को मौजूदा श्रृंखला में बर्मिंघम टेस्ट के दौरान बायें टखने में चोट लगी। वह ठीक हो रहा है लेकिन अभी इसमें समय लगेगा। 23 बरस के सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को सहवाग की जगह टीम में शामिल किया है जबकि ईशांत की जगह 21 बरस के वरूण आरोन ने ली।

बीसीसीआई ने कहा कि सीनियर चयन समिति ने सहवाग और ईशांत की जगह अजिंक्य रहाणे और वरूण आरोन को शामिल किया है। दोनों खिलाड़ी जल्दी ही टीम से जुड़ेंगे। रहाणे ने 48 प्रथम श्रेणी मैच खेलकर 67.72 की औसत से 4673 रन बनाए हैं। वहीं आरोन ने 11 प्रथम श्रेणी मैचों में 25 विकेट लिए हैं।

भारतीय टीम से पहले ही स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह, जहीर खान और हरभजन सिंह चोट के कारण बाहर है। भारत और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टी20 मैच 31 अगस्त को और पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का पहला मैच तीन सितंबर को खेला जाएगा। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi