Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सेमीफाइनल पर चेन्नई की नजर

हमें फॉलो करें सेमीफाइनल पर चेन्नई की नजर
बेंगलुरु , शुक्रवार, 26 सितम्बर 2014 (16:51 IST)
बेंगलुरु। लाहौर लायंस के खिलाफ ग्रुप मैच बारिश की भेंट होने से निराश चेन्नई सुपर किंग्स चैंपियंस लीग टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में गुरुवार को पर्थ स्कोरचर्स को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई टीम 3 मैचों में 6 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है, वहीं लाहौर ने गुरुवार के रद्द मैच से पहला अंक बनाया। उसे शुरुआती मैच में शीर्ष पर काबिज कोलकाता नाइटराइडर्स ने हराया था।

चेन्नई को पहले मैच में केकेआर के हाथों पराजय झेलनी पड़ी जबकि दूसरे मैच में उसने दक्षिण अफ्रीका की टी-20 चैंपियन नाशुआ डॉल्फिंस को मात दी। केकेआर ग्रुप ए से सेमीफाइनल में जगह बना चुका है जबकि स्कोरचर्स ने 2 मैचों में से 1 जीते और 1 हारा। लाहौर और डॉल्फिंस को अंतिम 4 में पहुंचने के लिए बाकी मैचों में हर हालत में जीत दर्ज करनी होगी।

चेन्नई की उम्मीदों का दारोमदार सुरेश रैना पर होगा जिन्होंने डॉल्फिंस के खिलाफ 43 गेंद में 90 रन बनाए। डॉल्फिंस के खिलाफ चेन्नई ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 242 रन बना डाले थे और अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ चिन्नास्वामी स्टेडियम की सपाट पिच पर रनों का अंबार लगाने की फिराक में होगी।

वेस्टइंडीज और चेन्नई के टी-20 सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ फॉर्म में लौटने की कोशिश करेंगे जिन्होंने पिछले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था। ब्रेंडन मैक्कुलम ने 49 रन बनाकर रैना एंड कंपनी के लिए अच्छे स्कोर की नींव रख दी थी। वे एक बार फिर इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। वैसे बेंगलुरु में शनिवार को बारिश होने का अनुमान है जिससे दोनों कप्तान चिंतित होंगे।

चेन्नई के पास गेंदबाजी में मोहित शर्मा, आशीष नेहरा और ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने उम्दा प्रदर्शन किया है। स्कोरचर्स की टीम चेन्नई के लिए आसान प्रतिद्वंद्वी नहीं होगी। डॉल्फिंस के खिलाफ मिशेल मार्श ने आखिरी 2 गेंद पर छक्के लगाकर उन्हें जीत दिलाई थी। स्कोरचर्स के पास ब्रेड हॉग और पाकिस्तान के यासिर अराफात जैसे खिलाड़ी हैं। उनके अलावा सिमंस और वोजेस से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

आलम ने कहा कि इन सभी गेंदबाजों को घरेलू क्रिकेट में खेलने की स्वीकृति नहीं होगी और इन्हें अपने एक्शन में बदलाव के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाना होगा। इस समस्या से निपटने के लिए पीसीबी ने लाहौर में इस महीने अपनी बायोमैकेनिक्स प्रयोगशाला को भी दुरुस्त किया। मशीन खरीदने में वित्तीय अनियमितताओं के आरोप के बाद 7 साल से यह प्रयोगशाला बंद थी।

अजमल पाकिस्तान के 7वें गेंदबाज हैं जिनकी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए शिकायत की गई है। इससे पहले शाहिद अफरीदी, शब्बीर अहमद, मोहम्मद हफीज, रियाज अफरीदी, शोएब मलिक और शोएब अख्तर की संदिग्ध एक्शन के लिए शिकायत हो चुकी है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi