Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

लव मंत्र : आई एम सॉरी....

प्यार का बस एक ही मंत्र- सॉरी

हमें फॉलो करें लव मंत्र : आई एम सॉरी....
कहते हैं कि किसी को माफ कर देना सजा देने से ज्यादा बड़ी बात होती है। सजा जहां रिश्ते में दरार लाती है तो माफी से बिगड़े रिश्ते भी बन जाते हैं। पति-पत्नी हो या प्रेमी-प्रेमिका दिल की गहराइयों से प्यार करते हैं तो 'माफी मांगना और माफ कर देना' दोनों के लिए बस यही एक मं‍त्र है।

FILE

अगले पेज पर : दिल को बड़ा कीजिए


थोड़ा सा दिल को बड़ा कीजिए

webdunia

FILE

आपकी भावनाओं को आपके प्रेमी या पति ने ठेस पहुंचाई या आपका कोई बहुत बड़ा नुकसान किया तो सच में उसे माफ कर देना बहुत बड़ी बात होती है। माफ कर देना हर किसी के बस की बात नहीं होती। बहुत बड़ा दिल होना चाहिए। पति-पत्नी का रिश्ता बड़ा दिलचस्प होता है। जिससे आपका झगड़ा है उसी के साथ आपको रहना भी है। अत: दिल को बड़ा कीजिए। एकदूजे को सबक सीखाने की कसम खाने के बजाय प्यार से रहने का मंत्र जपिए। आपकी गलती हो या ना हो बस कान में बोल दीजिए-सॉरी।

थोड़ा मुश्किल है पर यह अचूक मंत्र है।

अगले पेज पर : कल करें झगड़ा??


कल कर लेना झगड़ा


webdunia
FILE


छोटी-छोटी बातों पर पति-पत्नी में बातचीत बंद हो जाया करती है। इन सबसे क्या मिलता है, कुछ नहीं। जब पता है कि हमें जीवन भर साथ रहना है तो थोड़ी देर के अबोले के बाद आप ही पहल कर दीजिए। यकीन मानिए रूठे साथी को मनाने का मजा ही कुछ और है। थोड़ा चैलेंजिंग है पर दिल से मनाएंगे तो दोनों को अच्छा लगेगा। बातचीत शुरू करें और धीरे से बोल दीजिए-सॉरी यार, कल कर लेना झगड़ा।

अगले पेज पर : जाओ यार, माफ किया


जाओ यार, माफ किया

webdunia

FILE

जिस प्रकार किसी के मन बात पूरी कर देने से उसे खुशी मिलती है उसी प्रकार यदि आपके पार्टनर से कोई गलती हुई और दिल से उसे पछतावा है तो उसे माफ कर देने से भी हम उसे उतनी ही खुशी दे सकते हैं। चाहे वह जुबान से ना कहे पर वह आपके काम सहजता से कर रहा है, आपके प्रति उसका एटीट्यूड सकारात्मक है मतलब उसे समझौता चाहिए। जब दिल से साथी फील कर रहा है कि उसकी गलती है तो उसे सॉरी बोलने के लिए बाध्य मत कीजिए ना ही इंतजार। बल्कि अपने ईगो को थोड़ा सा ताक पर रखकर बोल दो- जाओ यार, माफ किया। तुम भी क्या याद रखोगे।

अगले पेज पर : सॉरी....!!!!!


आई एम सॉरी


webdunia
FILE


अक्सर माफ कर देने या माफी मांग लेने से कोई भी बात आगे बढ़ने से बच जाती है। सुखी दांपत्य का आधार यही है कि जब एक पार्टनर गुस्सा हो तब तमाम 'तो-लेकिन-किंतु-परंतु-हमेशा' और सफाई को परे रख कर बस सिर्फ यही कहें-आई एम सॉरी, मेरी गलती है।

इससे उस वक्त पार्टनर कूल होगा साथ ही कहीं ना कहीं उसके मन में यह बात भी रहेगी कि उसका साथी समझदार है झगड़े बढ़ाने के बजाय उसे खत्म करने को तरजीह देता है। यही बात प्यार के बंधन को मजबूत बनाती है।

समाप्त


हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi