Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

किरण बेदी ने लौटाया अतिरिक्त धन

हमें फॉलो करें किरण बेदी ने लौटाया अतिरिक्त धन
इंदौर , बुधवार, 2 नवंबर 2011 (18:29 IST)
मेजबानों से हवाई किराए की अधिक वसूली के नैतिक विवाद में फंसी सामाजिक कार्यकर्ता किरण बेदी की ओर से एक स्थानीय बौद्धिक संगठन को 16346 रुपए लौटा दिए गए हैं।

यह वह अतिरिक्त रकम है, जो विमान के महंगे ‘बिजनेस क्लास’ में सफर के नाम पर संगठन से करीब ढाई साल पहले वसूली गई थी, जबकि टीम अन्ना हजारे की प्रमुख सदस्य ने अपेक्षाकृत सस्ते ‘इकोनॉमी क्लास’ में हवाई यात्रा की थी।

बौद्धिक संगठन अभ्यास मंडल के अध्यक्ष शिवाजी मोहिते ने बुधवार को बताया कि हमें किरण के गैर सरकारी संगठन इंडिया विजन फाउंडेशन की ओर से हवाई किराए के अंतर की रकम के रूप में 16346 रुपए का चेक मिल गया है। हमने उन्हें इसकी रसीद भी भेज दी है। मोहिते ने बताया कि किरण को स्थानीय बौद्धिक संगठन की ओर से आयोजित व्याख्यान माला में शामिल होने के लिए 13 मई 2009 को यहां बुलाया गया था।

उन्होंने बताया कि अभ्यास मंडल ने किरण के कहने पर ‘बिजनेस क्लास’ के हवाई किराए के रूप में इंडिया विजन फाउंडेशन के नाम 38871 रुपये का चेक जारी किया था। यह रकम उनके दिल्ली से इंदौर आने-जाने के किराए के तौर पर अदा की गई थी।

मोहिते ने बताया कि जब उनके संगठन को किरण के हवाई किराया विवाद के बारे में पता चला तो देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी के कार्यालय को ई-मेल किया गया।

उन्होंने बताया कि हमने इस ई-मेल के जरिए नैतिकता के तकाजे के तहत वह धन वापस करने की गुजारिश की, जो किरण ने बिजनेस क्लास का किराया लेने के बाद इकोनॉमी क्लास में हवाई सफर करके बचाया था। हवाई किराया विवाद के संबंध में किरण ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर 24 अक्टूबर को लिखा था कि इंडिया विजन फाउंडेशन के न्यासियों ने उनके यात्रा एजेंट को निर्देशित किया है कि वह ‘बाकी का धन’ आयोजकों को फौरन लौटाए। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi