Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भाजपा-कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण जबेरा उपचुनाव

हमें फॉलो करें भाजपा-कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण जबेरा उपचुनाव
भोपाल , सोमवार, 27 जून 2011 (14:11 IST)
मध्यप्रदेश के जबेरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 25 जून को हुए उपचुनाव के मतों की गिनती दो दिन बाद होनी है। इसका परिणाम सत्तारूढ़ भाजपा अथवा प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस किसी के भी पक्ष में आए, लेकिन यह चुनाव प्रदेश की राजनीति के लिए एक बार फिर ‘टर्निंग प्वाइंट’ साबित होगा।

मिशन-2008 के लिए बैतूल संसदीय उपचुनाव जिस तरह प्रदेश की राजनीति में ‘टर्निंग प्वाइंट’ साबित हुआ था, उसी तरह मिशन-2013 के लिए जबेरा विधानसभा उपचुनाव के परिणाम भी कांग्रेस और भाजपा की अंदरुनी राजनीति के साथ राज्य के चुनावी माहौल को एक नई दिशा देने की स्थिति में हैं।

उस समय लगातार उपचुनाव में मिली हार से परेशान सत्तारूढ़ भाजपा का आत्मविश्वास बनाने में बैतूल लोकसभा की जीत ने बड़ी भूमिका निभाई थी और इस बार नेतृत्व परिवर्तन के बाद जबेरा में एकजुट कांग्रेस के लिए इस चुनाव के परिणाम मायने रखते हैं, जो यह साबित करेंगे कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बादशाहत को मिशन-2013 में मात देने का माद्दा प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया और विधानसभा में विपक्ष के नवनियुक्त नेता अजय सिंह ‘राहुल’ तथा उनके मार्गदर्शक कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह में कितना है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi