Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रेडलाइट एरिया में पुलिस की गुंडागर्दी

हमें फॉलो करें रेडलाइट एरिया में पुलिस की गुंडागर्दी
शिवपुरी , बुधवार, 8 जून 2011 (16:24 IST)
पीली बत्ती लगी स्कार्पियों में सवार होकर मंगलवार देर रात पुलिसकर्मियों ने शहर के रेडलाइट एरिया में जबदस्त गुंडागर्दी करते हुए महिलाओं सहित कई नागरिकों की मारपीट की और भीड़ को कुचलने का प्रयास कियाआक्रोशित भीड़ ने इस पीली बत्ती स्कार्पियों में तोड़फोड़ कर इनमे से एक आरक्षक को धर दबोचा। इस घटना से पूरे क्षेत्र में तनाव है।

एसडीओ पुलिस एवं घायलों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रात 10.30 बजे आरक्षक शैलेन्द्रसिंह तोमर व दिनेश अपने दो अन्य स्कार्पियों में सवार होकर रेडलाइट एरिया पहुंचे, जो कि जब्ती का वाहन था और वर्तमान में पुलिस लाइन में प्रयुक्त किया जा रहा था।

शराब के नशे में धुत्त इन पुलिसकर्मियों ने लोगों के साथ गाली गलौच शुरू कर दी। रईस वोडिया नामक व्यक्ति ने इन्हें टोका तो उन्होंने उसे गाड़ी में पटक लिया। कार में पीली बत्ती जल रही थी। एक महिला सरजूबाई ने इन्हें रोका तो उन्होंने उसके साथ भी मारपीट की।

भीड़ एकत्र होने पर आरक्षक शेलेन्द्र तोमर और उसके साथियों ने भीड़ पर कार चढ़ाकर लोगों को कुचलने का प्रयास किया, जिससे नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष पदम चौकसे की अंगुली टूट गई, सरजूबाई का पैर फ्रेक्चर हो गया और गोलू श्रीवास्तव की पैर में चोट आई।

पुलिस वालों ने दूध पीकर लौट रहे 65 वर्षीय मुर्तजा खां को इतनी बुरी तरह कुचला कि उसकी पसलियां टूट गई और मुंह से खून आ गया। कार की चपेट में फंसे बुजुर्ग को क्रेन की सहायता से निकाला गया। घायल के दिल्ली ईलाज के लिए भेज दिया है।

आक्रोशित भीड़ ने स्कार्पियों में तोड़फोड़ कर आग लगाने का प्रयास किया। इस दौरान तीन कार सवार फरार हो गए, जबकि शैलेन्द्रसिंह को जनता ने दबोच लियामौके पर पहुंचे देहात थाना प्रभारी काले ने प्रेस को कार के फोटो लेने से रोका और पीली बत्ती व उसमें लगा वायरलेस निकाल लिया।

बताया जाता है यह कार पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रयुक्त की जाती है, किन्तु कल शाम ही एसपी आरपी सिंह अवकाश पर चले गए, जिस कारण लाइन से यह कार पुलिसकर्मी उठा लाए।

एसडीओपी संजय अग्रवाल का कहना है कि शेलेन्द्रसिंह एवं दिनेश और अन्य के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। इनमें दो आरक्षक हैं व दो इनके मित्र हैंउन्होंने बताया कि आरक्षकों के निलम्बन और बर्खास्तगी की अनुशंसा का पत्र पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर को भेजा जा रहा है। पूरे क्षेत्र में इस घटना से तनाव है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi