Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कुलपति प्रो. कुठियाला का कार्यकाल बढ़ा

हमें फॉलो करें कुलपति प्रो. कुठियाला का कार्यकाल बढ़ा
FILE
भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की अध्यक्षता में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय महापरिषद की विशेष बैठक में विवि के कुलपति प्रो. बीके कुठियाला के कार्यकाल में वृद्धि को हरी झंडी दे दी गई।

महापरिषद के सदस्य प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष न्यायमूर्ति मार्कण्डेय काटजू ने विगत वर्षों में विश्वविद्यालय द्वारा शैक्षणिक और अनुसंधान के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यों की सराहना करते हुए वर्तमान कुलपति कुठियाला को चार वर्ष का नया कार्यकाल दिए जाने का प्रस्ताव रखा, जिसे महापरिषद द्वारा पारित किया गया।

इस अवसर पर महापरिषद के सदस्य के रूप में कार्यकाल पूरा करने वाले सदस्यों को शॉल-श्रीफल से सम्मानित किया गया। बैठक में नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे, उच्च शिक्षामंत्री उमाशंकर गुप्ता, जनसंपर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल एवं महापरिषद के सदस्य उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने कुठियाला को नए कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में विश्वविद्यालय सबको साथ लेकर ठीक दिशा में आगे बढ़ेगा, ऐसी उनकी कामना है। उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा विश्वविद्यालय को अनुदान उपलब्ध करवाया जाएगा। इस अनुदान सहित विश्वविद्यालय द्वारा संचालित परीक्षा केन्द्रों, अधीक्षकों, परीक्षकों और पर्यवेक्षकों का सम्मानजनक पारिश्रमिक उचित फोरम पर विचार कर निर्धारित किया जाए।

महापरिषद द्वारा तय किया गया कि विश्वविद्यालय की आवश्यकता के अनुरूप प्रतिमाह मानदेय पर अतिथि अध्यापकों की भी सेवाएँ ली जाएंगी। यूजीसी अथवा एआईसीटीई की योग्यता पूर्ण करने वाले अध्यापक को 30 हजार रुपए और ऐसे अध्यापक जिन्होंने पीएचडी अथवा नेट परीक्षा उत्तीर्ण नहीं हैं, को 25 हजार रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे। विश्वविद्यालय में श्रीकांत जोशी फेलोशिप के अन्तर्गत राष्ट्रीय पत्रकारिता कल्याण न्यास द्वारा एक लाख रुपए और उतनी ही राशि विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान की जाएगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi