Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गूगल का नेक्‍सस एस

हमें फॉलो करें गूगल का नेक्‍सस एस

गूगल ने इस साल जनवरी में नेक्‍सस वन बाजार में उतारा था लेकि‍न इसे कोई खास सफलता हासि‍ल नहीं हो पाई थी। इस बार गूगल लेकर आया है 'नेक्‍सस एस' जो एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सि‍स्‍टम के सबसे नए वर्जन 2.3 जिंजरब्रेड पर काम करता है।


PR


एक्‍लेयर और फ्रोयो के बाद जिंजरब्रेड एंड्रॉइड का सबसे नवीनतम संस्‍करण है और नेक्‍सस एस पहला मोबाइल है जो एंड्रॉइड 2.3 पर चलता है। इसके अलावा सैमसंग का 1 गीगाहर्ट्स हमिंगबर्ड प्रोसेसर भी इसकी खासि‍यत है।

नेक्‍सस एस को गूगल, सैमसंग और बेस्‍ट बाय ने मि‍लकर लॉन्‍च कि‍या है। नेक्‍सस एस में नेक्‍सेस वन और सैमसंग के गैलेक्‍सी एस के काफी सारे फीचर्स आपको देखने को मि‍लेंगे। शायद इसीलि‍‍ए इसे नेक्‍सस एस नाम दि‍या गया है। इंटरनेट कॉलिंग, टेक्‍स्‍ट को कॉपी और पेस्‍ट करने की क्षमता, जायरोस्‍कोप सेंसर सपोर्ट और एक नया कीबोर्ड इस फोन के प्रमुख फीचर्स हैं.

webdunia
PR


5 मेगा पि‍क्‍सेल कैमरे वाले इस स्‍मार्टफोन में आपको श्रेष्ठ गूगल सेवाएँ दी जाएँगी। इसमें एचडी वीडि‍यो प्‍लेबैक है और 720 फ्रेम्‍स पर सेकंड का वीडि‍यो कैप्‍चर है। 4 इंच के डि‍सप्‍ले वाले इस मोबाइल की इंटरनल मेमोरी 16 जीबी है लेकि‍न इसमें एक्‍पांडेबल मेमोरी स्‍लॉट नहीं है मतलब इसमें मेमोरी कार्ड का यूज नहीं कि‍या जा सकेगा। फोन में वाईफाई 802.11एन है और यह वाईफाई हॉटस्‍पॉट मोड का भी सपोर्ट करता है।

नेक्‍सस एस को फि‍लहाल यूएस में लॉन्‍च कि‍या जाएगा और इसकी कीमत है 529 डॉलर यानी लगभग 24000 रु.।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi