Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नेटवर्क के बिना कर सकेंगे चैटिंग, जानिए कैसे

हमें फॉलो करें नेटवर्क के बिना कर सकेंगे चैटिंग, जानिए कैसे
PR
कई बार चैटिंग करते वक्त नेटवर्क की परेशानी सामने आ जाती है, लेकिन अब एक ऐसा डिवाइस आ गया है जिससे आप बिना नेटवर्क के चैटिंग कर सकेंगे।

बिना नेटवर्क के चैटिंग करवाने वाले इस गैजेट को 'गोटेना' नाम से लाया गया है जो जल्द ही बाजार में उपलब्ध होने जा रहा है। 57 ग्राम वजनी इस छोटे से गैजेट के जरिए आप न कि फोन में बिना नेटवर्क के चैट कर सकते हैं, बल्कि ऑफ लाइन मैप पर लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं। गोटेना ब्लूटूथ लो-एनर्जी के जरिए यूजर के स्मार्टफोन से कनेक्ट होता है। इसकी एक और खास बात यह कि यह यूजर के स्मार्टफोन से 20 फीट की दूरी के अंदर से भी कनेक्ट हो सकता है।

गोटेना से कनेक्ट होने के बाद यूजर अपने स्मार्टफोन से गोटेना के फ्री एप के जरिए मेसेज भेजेंगेजो गोटेना को जाएगा। यूजर के गोटेना डिवाइस से यह मेसेज लॉन्ग-रेंज वेव्स के जरिए मेसेज पाने वाले के गोटेना डिवाइस तक जाएगा और उससे उनके स्मार्टफोन में।

कंपनी ने गोटेना को अच्छी गुणवत्ता वाले मजबूत धातु, नाइलॉन और सिलिकन से बनाया है। इतना ही नहीं बल्कि यह यह वॉटर-रेजिस्टेंट और डस्ट-टाइट भी है। इस अनोखे गेजेट में एक सर्किट बोर्ड, रेडियो चिप्स, कस्टम एंटेना और माइक्रो यूएसबी केबल से चार्ज होने वाली लिथियम-आयन बैटरी आदि लगे हैं। इसकी गेटेना की कीमत 299.99 डॉलर रखी गई है। प्री-ऑर्डर पर 50 प्रतिशत डिस्काउंट के तहत 2 यूनिट 149.99 डॉलर (करीब 9000 रुपए) में खरीदा जा सकता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi