Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मोबाइल बाजार में माइक्रोमैक्‍स नंबर वन, सैमसंग को पछाड़ा

हमें फॉलो करें मोबाइल बाजार में माइक्रोमैक्‍स नंबर वन, सैमसंग को पछाड़ा
नई दिल्ली। सैमसंग को पीछे छोड़ माइक्रोमैक्स ने मोबाइल मार्केट में देश में नंबर वन कंपनी का स्थान प्राप्त कर लिया है। भारत के मोबाइल बाजार में हुए काउंटर पाइंट टेक्नोलॉजी मार्केट के रिसर्च के मुताबिक अप्रैल - जून की तिमाही में माइक्रोमैक्स का बाजार शेयर लगभग 16.6 फीसदी हो गया है, जबकि सैमसंग का शेयर 14.4 फीसदी ही रहा।
PR

देश में बरसों तक मोबाइल उपभोक्ताओं के दिलों पर राज करने वाली नोकिया 10.9 फीसदी बाजार शेयर के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

बाजार में जारी इस उतार चढ़ाव का सबसे बड़ा कारण साधारण फोन बाजार में आई दो फीसदी की गिरावट और स्मार्टफोन की बिक्री 68 फीसदी की बढ़ोतरी है।

यहां अब भी नंबर वन हैं सैमसंग... अगले पन्ने पर...


स्मार्टफोन बाजार में सैमसंग का दबदबा अब भी कायम है। इसका बाजार 25.3 फीसदी है जबकि माइक्रोमैक्स 19 फीसदी बाजार के साथ दूसरे नंबर पर है।
webdunia
PR

रिसर्च डायरेक्टर नील शाह ने कहा, माइक्रोमैक्स अपने घरेलू बाजार से निकल रही है। इस कंपनी पर मोबाइल इंडस्ट्री की नजर रहेगी।

किसके फीचर हैं बेस्ट... अगले पन्ने पर...


अगर फीचर और सुविधाओं की बात करें तो पहली बार माइक्रोमैक्स नोकिया को पछाड़ कर आगे पहुंची है। हालांकि दोनों ही कंपनियों में अब भी कड़ा मुकाबला है पर नोकिया के 14.7 प्रतिशत के मुकाबले 15.2 फीसदी बाजार के साथ माइक्रोमैक्स यहां नंबर वन हो गया है।
webdunia
PR

कंपनी अपनी बिक्री और नए फोन को लांच करके बाजार में अपनी धाक बनाए रखना चाहती है। कंपनी कई सस्ते स्मार्टफोन पेश कर रही है जिससे साधारण वर्ग के बीच अपनी पकड़ और मजबूत कर सके।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi