Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मोबाइल सुनाएगा पवित्र कुरान का पाठ!

एनमैक का एमक्यू-3500 मॉडल बाजार में

हमें फॉलो करें मोबाइल सुनाएगा पवित्र कुरान का पाठ!
- आकांक्षा कुमारी
ND

आजकल मोबाइल फोन कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए रोज कुछ नए फीचर वाले फोन बाजार में लेकर आ रही हैं। इसी क्रम में मलेशिया की मोबाइल कंपनी एनमैक ने एमक्यू-3500 मॉडल बाजार में उतारा है। यह एक तरह का इस्लामिक मोबाइल फोन है। इस फोन के माध्यम से पवित्र कुरान का पाठ सुना जा सकेगा। पवित्र कुरान के इस पाठ को सात कारी ने अपनी आवाज दी है।

इस जीएसएम मोबाइल फोन को जो चीजें अन्य फोन से अलग करती है वह हैं इसका विशिष्ट फीचर। इसमें 29 भाषा में कुरान के अनुवाद, अल्लाह के 99 नाम, 1 हजार फोनबुक क्षमता, हिजरी कैलेंडर, हज गाइड, जकात कैलक्यूलेटर, 31 इस्लामिक किताब को शामिल किया गया है।

यह मोबाइल खासकर मुस्लिम ग्राहकों को ध्यान में रख कर बनाया गया है इसलिए इसमें ऐसे फीचर शामिल किए गए हैं जो नमाजियों के लिए फायदेमंद हों। यह मोबाइल फोन नमाज के समय ऑटो साइलेंट मोड में चले जाने की क्षमता रखता है। एनमैक के इस मोबाइल फोन में अंग्रेजी के अलावा अरबी की-पैड भी हैं।

webdunia
ND
इसके अलावा इसमें वह सारी सुविधा उपलब्ध है जो सामान्यतः दूसरे मोबाइल में होती हैं जैसे जीपीआरएस, दो सिम कार्ड रखने की सुविधा, कैमरा एवं अन्य सुविधाएं।

एनमैक के भारतीय बाजार में उतारे जाने पर कंपनी के मार्केटिंग साझीदार तोल मोल डॉट कॉम के सीईओ अनुज कनिश बहुत उत्साहित नजर आ रहे थे। उन्होंने एनमैक के लॉचिंग के मौके पर मीडिया से मोबाइल के फीचर और भारत में इसके भविष्य के बारे में बात की।

उन्होंने कहा कि भारत में वैसे कई मोबाइल फोन उपलब्ध हैं परंतु यह अपने तरह का बिल्कुल अलग फोन है। इसे ग्राहकों की सुविधा एवं जरूरत के हिसाब से बनाया गया है इसलिए भारत में इसका भविष्य शानदार होने वाला है।

इस्लामिक देश दुबई, पाकिस्तान एवं मलेशिया में इसकी सफलता के बाद भारत की मुस्लिम आबादी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने भारत की तरफ अपना रूख किया है। इस फोन की कीमत 3950 रुपए रखी गई है। फिलहाल इसे तोल मोल डॉट कॉम के वेबसाइट पर ऑर्डर देकर मंगाया जा सकता है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र के लोग जो इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर सकते वो फोन पर ऑर्डर देकर भी इस फोन को मंगवा सकते हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi