Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अरुण जेटली के विरुद्ध चुनाव आयोग से शिकायत

हमें फॉलो करें अरुण जेटली के विरुद्ध चुनाव आयोग से शिकायत
नई दिल्ली , शुक्रवार, 26 अक्टूबर 2012 (23:10 IST)
कांग्रेस ने भाजपा नेता अरुण जेटली द्वारा शिमला में की गई कुछ टिप्पणियों को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की है। इन टिप्पणियों में वीरभद्र को जमकर आड़े हाथों लिया था।

कांग्रेस के कानूनी प्रकोष्ठ ने मुख्य चुनाव आयुक्त वीएस संपत को भेजे एक पत्र में मांग की है कि कांग्रेस पार्टी और हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख वीरभद्रसिंह के खिलाफ इस तरह के झूठे आरोप लगाने के लिए भाजपा नेता और विपक्षी दल के खिलाफ तत्काल जरूरी कार्रवाई की जानी चाहिए।

पार्टी ने अपनी शिकायत में कहा है कि सार्वजनिक रूप से इस तरह के बयान देना जैसा कि मीडिया में आया है, यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।

जेटली ने शिमला में 23 अक्‍टूबर को एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि वीरभद्रसिंह ने 2008 से अपने आयकर खाते में बदलाव किया था, ताकि पिछली तारीख का फर्जी अनुबंध दिखाया जा सके और करीब 6.5 करोड़ रुपए की बढा-चढ़ाकर आय दिखाई जा सके।

जेटली के आरापों को गंभीरता से लेते हुए आयोग को भेजे पत्र में कहा गया है कि भाजपा नेता के बयान पूरी तरह से मनगढ़ंत और उनकी धारणाओं और अनुमानों पर आधारित है। चुनाव आचार संहिता जब लागू हो तो ऐसे मानहानि करने वाले आरोप की कानून इजाजत नहीं देता है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi