Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कांग्रेस ने साधा नरेन्द्र मोदी पर निशाना

हमें फॉलो करें कांग्रेस ने साधा नरेन्द्र मोदी पर निशाना
नई दिल्ली , बुधवार, 2 जनवरी 2013 (15:00 IST)
FILE
लोकायुक्त के पद पर न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) आर ए मेहता की नियुक्ति को चुनौती देने वाली गुजरात सरकार की याचिका को उच्चतम न्यायालय द्वारा खारिज किए जाने के बाद कांग्रेस ने बुधवार को नरेन्द्र मोदी सरकार और भाजपा पर निशाना साधा। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार से मुकाबला करने के मुद्दे पर वे अनिच्छुक हैं और उनका दोहरा चेहरा है।

कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा कि यह भाजपा के दोहरे चेहरे को दर्शाता है। वह केन्द्र में लोकपाल चाहते हैं लेकिन अपनी पार्टी शासित राज्य गुजरात में लोकपाल का विरोध करते हैं। भ्रष्टाचार पर भाजपा की दोमुहीं बातें सभी के लिए देखने वाली है।

अल्वी ने कहा कि वह आशा करते हैं कि गुजरात में लोकायुक्त जितना जल्द संभव हो अपना काम शुरू करेगा ताकि भ्रष्टाचार के मामलों में सचाई देश के सामने आ सके।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने कहा कि मीडिया को भी इस बात पर गहराई से गौर करना चाहिए कि आखिर गुजरात के मुख्यमंत्री ने लोकायुक्त की नियुक्ति को चुनौती देने का निर्णय क्यों किया।

तिवारी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय का फैसला एक बुनियादी सवाल खड़ा करता है कि आखिर गुजरात सरकार लोकायुक्त की नियुक्ति का विरोध क्यों कर रही हैं। इसका कारण क्या है। गुजरात की सरकार निगरानी तंत्र को लेकर इतनी अनिच्छुक और संकोची क्यों है।

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने आज लोकायुक्त के तौर पर न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) आर ए मेहता की नियुक्ति को बरकरार रखा है।

न्यायमूर्ति बीएस चौहान और न्यायमूर्ति एफएम इब्राहीम कलीफुल्ला की पीठ ने गुजरात सरकार की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि लोकायुक्त की नियुक्ति अवैध है क्योंकि इसे राज्य सरकार के साथ विचार विमर्श कर नहीं किया गया था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi