Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

गुर्जरों की माँग से सरकार सहमत

हमें फॉलो करें गुर्जरों की माँग से सरकार सहमत
जयपुर (वार्ता) , बुधवार, 29 जुलाई 2009 (00:22 IST)
गुर्जरों तथा अन्य पिछड़ी जातियों को पाँच प्रतिशत विशेष आरक्षण के मुद्दे पर गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ीसिंह बैंसला और राज्य सरकार के बीच मंगलवार रात हुई बातचीत सकारात्मक रही।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया गुर्जरों को पाँच प्रतिशत विशेष आरक्षण देने के मामले में कानूनी राय ली जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गुर्जरों की माँग पर सहमत है, लेकिन इसका हल निकालने के लिए वे सभी की राय की अपेक्षा करते हैं।

उन्होंने कहा भाजपा की सवर्ण जाति एवं आर्थिक पिछड़ों को 14 प्रतिशत आरक्षण की बात पर भी कानूनी राय लेने में कोई एतराज नहीं है।

इस मामले में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. जितेन्द्रसिंह बुधवार को राज्यपाल एसकेसिंह से मिलेंगे तथा यह भी अपेक्षा की जा रही है कि कर्नल बैंसला भी राज्यपाल से मिलेंगे।

हालाँकि बैठक के बाद बैंसला ने कहा कि आरक्षण मसले पर अंतिम फैसला आने तक करौली जिले के हिण्डौन के निकट पेंचला में उनकी महापंचायत जारी रहेगी।

डॉ. सिंह ने बताया कि इस बातचीत में लालसोट घटना की जाँच सीबीआई से कराने की सहमति बनी है। उन्होंने बताया कि 21 लोगों को अनुकम्पा पर नियुक्ति देने की भी सहमति बनी है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi