Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जीडीपी में उछाल मोदी सरकार का नतीजा

हमें फॉलो करें जीडीपी में उछाल मोदी सरकार का नतीजा
नई दिल्ली , सोमवार, 1 सितम्बर 2014 (12:44 IST)
राजग सरकार ने सोमवार को पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार की नीतियों की वजह से मौजूदा वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में भारतीय अर्थव्यवस्था की आर्थिक वृद्धि दर 5.7 फीसदी रही।
 
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि चिदंबरम इस तरह का दावा करने को ‘स्वतंत्र’ हैं। देश में जो आर्थिक उछाल देखने को मिला है वह नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की झलक है।
 
जावडेकर ने यहां कहा कि चिदंबरम क्या कहते हैं इसका कोई मतलब नहीं है, क्योंकि इस देश में लोगों ने देखा है कि कैसे अर्थव्यवस्था का पतन हुआ। कैसे उनके (संप्रग) 10 वर्षों के कार्यकाल के दौरान इसे तबाह किया गया।
 
चिदंबरम ने शनिवार को कहा था कि 5.7 फीसदी की आर्थिक वृद्धि दर संप्रग के इस रुख को सही ठहराती है कि जीडीपी में वृद्धि दर को साल 2013-14 के मध्य में रोक दिया गया और साथ ही 2014-15 की शुरुआत में इसमें उछाल आने का पूर्वानुमान भी सही साबित हुआ।
 
पलटवार करते हुए जावडेकर ने कहा कि मोदी सरकार ने संप्रग सरकार के शासनकाल के दौरान जो ‘नीतिगत पंगुता’ थी उसे समाप्त कर दिया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi