Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जोशी दम्पत्ति की संपत्ति 350 करोड़

बैंकों में 80 खाते थे : आयकर विभाग

हमें फॉलो करें जोशी दम्पत्ति की संपत्ति 350 करोड़
भोपाल , गुरुवार, 20 जनवरी 2011 (19:46 IST)
ND
भारतीय प्रशासनिक सेवा के निलंबित अधिकारी अरविंद जोशी और उनकी पत्नी टीनू जोशी के बैंकों में 80 खाते होने की जानकारी आयकर विभाग को लगी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस आईएसआई दम्पत्ति की कुल संपत्ति 350 करोड़ बताई जा रही है।

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार विभाग जोशी दम्पत्ति से संबंधित मूल्यांकन रिपोर्ट प्रवर्तन निदेशालय को सौंप दी गई है। प्रवर्तान निदेशालय ने जोशी दम्पत्ति को नोटिस भी जारी कर दिया है।

webdunia
ND
सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग द्वारा छापों के दौरान जब्त किए गए दस्तावेजों की जाँच में जोशी दम्पत्ति के विभिन्न बैंकों में 80 खाते होने की जानकारी मिली है। इनमें एक खाते में पिछले तीन सालों 70 लाख से अधिक राशि जमा होने की जानकारी सामने आई है। अत्याधिक राशि के लेन-देन के कारण आईसीआईसीआई बैंक ने उक्त खाते को ए श्रेणी में डाल रखा था।

सूत्रों के अनुसार उक्त खाता जोशी के निवास पर वर्ष 2006 में 38500 रुपए की प्रारंभिक राशि से खोला गया था और उसके खुलने के बाद अत्याधिक लेन-देन को देखते हुए बैंक द्वारा उसे विशेष ग्रेड दिया गया था। इस खाते के खुलने के बाद लाखों से कम के इक्का दुक्का ही लेन-देन हुए अन्यथा सभी लेन-देन लाखों रुपए के ही थे।

सूत्रों के अनुसार विभाग ने जोशी दम्पत्ति से संबंधित मूल्यांकन रिपोर्ट प्रवर्तन निदेशालय को सौंप दी है और प्रवर्तन निदेशालय ने जोशी दम्पत्ति को नोटिस भी जारी कर दिए है। वहीं आरबीआई भी जोशी दम्पत्ति से पूछताछ की तैयारी में है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi