Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तिहाड़ में पांचवें सांसद हैं अमरसिंह

हमें फॉलो करें तिहाड़ में पांचवें सांसद हैं अमरसिंह
नई दिल्ली , बुधवार, 7 सितम्बर 2011 (00:54 IST)
नोट के बदले वोट घोटाले में दिल्ली की एक अदालत द्वारा 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद राज्यसभा सांसद अमरसिंह आज तिहाड़ जेल के 15x10 आकार के कक्ष में पहुंचे। तिहाड़ में बंद होने वाले अमरसिंह पांचवें सांसद हैं।

55 साल के सिंह को मंगलवार शाम पुलिस वाहन में गेट संख्या चार से जेल लाया गया। तिहाड़ में फिलहाल चार सांसद बंद हैं। जेल के एक अधिकारी ने बताया कि वे शाम के 6 बजकर 25 मिनट पर जेल परिसर पहुंचे। जेल आने के बाद उन्हें पहले जेल अस्पताल ले जाया गया। उन्हें जेल संख्या तीन में रखने का फैसला किया गया है।

उन्होंने कहा कि उनकी नियमिति जांच होगी और उन्हें उनके कक्ष में भेज दिया जाएगा। उनके साथ कक्ष में कोई अन्य नहीं होगा। इसी जेल में अरबों रुपए की वित्तीय अनियमितता के आरोप में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा भी बंद हैं। जेल संख्या तीन में ही राष्ट्रमंडल खेल घोटाले में कथित तौर पर शामिल होने के आरोप में ललित भनोट, वीके वर्मा और 2जी स्पेक्ट्रम आबंटन घोटाले मामले में गिरफ्तार सुरेंद्र पिपारा, हरि नायर, शरद कुमार, संजय चंद्रा, विनोद गोयनका और करीम मोरानी भी बंद हैं।

अमरसिंह पांचवें सांसद : तिहाड़ जेल भेजे गए अमरसिंह ऐसे पांचवें सांसद हैं, जिन्हें इस बहुचर्चित जेल में बंद किया गया है। एशिया की सबसे बड़ी जेल में आज शाम पहुंचे अमरसिंह के साथ द्रमुक सांसद कनिमोझी और ए. राजा, कांग्रेस सांसद सुरेश कलमाड़ी और झारखंड से निर्दलीय सांसद मधु कोडा भी इसी जेल में बंद हैं।

जहां कलमाड़ी, कोडा और राजा लोकसभा के सांसद हैं वहीं सिंह और कनिमोझी राज्यसभा में सांसद हैं। पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा को 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में 17 फरवरी को तिहाड़ जेल भेजा गया, वहीं इसी मामले में कनिमोझी को 20 मई को जेल भेजा गया था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi