Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली में डीडीए के फ्लैट्स की बुकिंग शुरू

हमें फॉलो करें दिल्ली में डीडीए के फ्लैट्स की बुकिंग शुरू
नई दिल्ली , सोमवार, 1 सितम्बर 2014 (09:38 IST)
FILE
नई दिल्ली। डीडीए की हाऊसिंग स्कीम 2014 के तहत मिलने वाले फॉर्म की बिक्री सोमवार से शुरू हो गई है। डीडीए हाउसिंग स्कीम के ये फॉर्म 13 बैंकों में उपलब्ध हैं। डीडीए के फॉर्म की कीमत 200 रुपए है। फ्लैट की विस्तृत जानकारी डीडीए के साइट पर उपलब्ध है। फॉर्म 9 अक्टूबर तक भरे जा सकते हैं और फ्लैट के लिए ड्रॉ 29 अक्टूबर को निकाले जाएंगे।

स्कीम में बुकिंग के लिए सामान्य श्रेणी के आवेदक को एक लाख रुपए की राशि देनी होगी जबकि EWS श्रेणी वाले आवेदक को 10 हजार रुपए देने होंगे। अगर लकी ड्रॉ में आवेदक के नाम पर फ्लैट अलॉट नहीं होता है तो उनकी रकम वापस कर दी जाएगी, लेकिन आवेदन पत्र में गलत जानकारी देने वालों की रकम जब्त कर लगी जाएगी।

सबसे ज्यादा 22 हजार 627 फ्लैट 1-BHK हैं जबकि EWS यानी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के लोगों के लिए 700 फ्लैट बेचे जाएंगे। अगर किसी को लकी ड्रॉ के जरिए फ्लैट मिल जाता है वो पांच साल तक उस फ्लैट को बेच नहीं सकता है। डीडीए 25 हजार से ज्यादा फ्लैट बेच रहा है। इन फ्लैटों की कीमत डीडीए ने सात लाख से एक करोड़ 20 लाख रुपए तक रखी है। डीडीए के ज्यादातर फ्लैट नरेला, द्वारका और रोहिणी के इलाके में हैं जबकि पुराने फ्लैट दूसरे इलाकों में भी उपलब्ध हैं। (एजेंसी)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi