Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

ममता बनर्जी के बयान पर भाजपा का प्रहार

हमें फॉलो करें ममता बनर्जी के बयान पर भाजपा का प्रहार
कोलकाता , शनिवार, 30 अगस्त 2014 (17:49 IST)
FILE
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस बयान को लेकर कि वामदल उनके लिए ‘अछूत’ नहीं है, कड़ा प्रहार करते हुए भाजपा ने शनिवार को कहा कि उनका विचार राज्य में भगवा उभार की पुष्टि करता है।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने स्वीकार कर लिया है और उनका बयान इस बात की पुष्टि करता है कि भाजपा बंगाल में उभर रही है। वास्तव में, वह राज्य में भाजपा के तेजी से उभरने से डरी हुई हैं। उन्हें मालूम है कि उन्हें अपनी वोटबैंक और तुष्टिकरण की राजनीति से अगला विधानसभा चुनाव जीतने में कोई मदद नहीं मिलने वाली है।

सिंह ने कहा कि लिहाजा, वे अपने प्रतिद्वंद्वियों को संकेत भेज रही हैं जिनके विरुद्ध उन्होंने 2011 में खुद ही चुनाव लड़ा था। शुक्रवार को एक टीवी साक्षात्कार में ममता से जब पूछा गया कि क्या वह वामदलों से गठबंधन करने को इच्छुक हैं तो उनका जवाब था कि हम उनसे बातचीत कर सकते हैं, बातचीत करने में कोई दिक्कत नहीं है।

फॉरवर्ड ब्लॉक के महासचिव देबव्रत बिस्वास ने कहा कि आधारहीन बयान पर प्रतिक्रिया देने का कोई मतलब नहीं है। तृणमूल के साथ गठबंधन की कोई संभावना नहीं है। बनर्जी बिहार में जद (यू)-राजग गठबंधन पर बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की कोई स्थिति पश्चिम बंगाल में उत्पन्न होती है तो उस पर विचार हो सकता है क्योंकि कोई भी अछूत नहीं है।

उन्होंने एसयूसीआई के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन पर कहा कि अगर कोई आगे आता है तो बातचीत की जा सकती है क्योंकि लोकतंत्र में कोई भी विकल्प बंद नहीं होना चाहिए।

उनसे पूछा गया कि क्या वह माकपा के साथ हाथ मिलाने के लिए राजी हैं तो उन्होंने कहा कि मैंने यह नहीं कहा। मैंने सिर्फ इतना कहा कि अगर कोई प्रस्ताव आता है तो हम अपनी पार्टी में उस पर चर्चा करेंगे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi