Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

मुस्लिम आरक्षण, खुर्शीद को नोटिस

हमें फॉलो करें मुस्लिम आरक्षण, खुर्शीद को नोटिस
नई दिल्ली , मंगलवार, 10 जनवरी 2012 (20:16 IST)
उत्तरप्रदेश निर्वाचन कार्यालय ने विधि मंत्री सलमान खुर्शीद के पिछड़े मुस्लिमों को ओबीसी कोटे में नौ फीसदी आरक्षण के वादे पर फर्रुखाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी लुईस खुर्शीद को कारण बताओ नोटिस दिया है।

कानून मंत्री ने सोमवार को फर्रुखाबाद में अपनी पत्नी लुईस खुर्शीद के लिए प्रचार करते हुए मतदाताओं से वादा किया कि चुनाव में अगर उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आती है तो अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के मौजूदा 27 फीसदी कोटे में से पिछड़े मुसलमानों के लिए कोटा को बढ़ाकर नौ प्रतिशत किया जाएगा।

राज्य चुनाव कार्यालय ने कानून मंत्री के इस वादे का संज्ञान लेते हुए उनकी पत्नी को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे तीन दिनों के अंदर खुर्शीद के उक्त बयान पर जवाब देने को कहा है।

फर्रुखाबाद के जिला चुनाव अधिकारी सच्चिदानंद दुबे ने बताया कि फर्रुखाबाद विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी अशोक कुमार लाल द्वारा लुईस खुर्शीद को कारण बताओ नोटिस दिया गया हैं।

कानून मंत्री के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज यहां मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी से मुलाकात कर उनसे इस बारे में कार्रवाई करने की मांग की। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi