Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मोदी, केजरीवाल में छिड़ी किताबी जंग

हमें फॉलो करें मोदी, केजरीवाल में छिड़ी किताबी जंग
वाराणसी , शनिवार, 29 मार्च 2014 (18:06 IST)
FILE
वाराणसी। वाराणसी में राजनीतिक वर्चस्व की लड़ाई लड़ रहे नरेन्द्र मोदी और अरविंद केजरीवाल के बीच एक और जंग छिड़ गई है, जो उन पर जुड़ी किताबों को लेकर है। इन दोनों नेताओं से जुड़ी किताबें की लोगों में मांग है। यहां पर 12 मई को चुनाव होना है।

यहां पर यूनिवर्सल बुक की दुकान चलाने वाले अमित सिंह ने कहा कि वाराणसी से चुनाव लड़ने का अपने इरादे स्पष्ट करने के बाद लोग मोदी पर लिखी किताबें और केजरीवाल द्वारा लिखी गई एक किताब के बारे में पूछ रहे हैं।

webdunia
FILE
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद मोदी पर लिखी गई किताबें लोकप्रिय हुईं जबकि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव के बाद दिल्ली की सत्ता में 'आप' के आने के बाद केजरीवाल की किताबों की मांग बढ़ गई है।

किताब वितरकों का कहना है कि पुस्तकों की मांग के आधार पर केजरीवाल ने मोदी पर बढ़त हासिल कर ली है। इस समय बाजार में मोदी पर विभिन्न लेखकों द्वारा लिखी गई 4 किताबें उपलब्ध हैं जबकि केजरीवाल की खुद की किताब ‘स्वराज’ के अलावा लगभग 6 किताबें उपलब्ध हैं।

सिंह ने बताया कि अपनी किताब ‘स्वराज’ में केजरीवाल ने भारत में मौजूद वर्तमान लोकतांत्रिक ढ़ांचे पर सवाल उठाया है और भारत के लोग कैसे वास्तविक स्वराज या खुद का शासन हासिल कर सकते हैं, इसके बारे में बताया गया है।

उन्होंने बताया कि उनके बारे में अधिक से अधिक जानने की खातिर दोनों नेताओं पर छपी किताब लोगों के बीच मांग में है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi