Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

राजनाथ- छोड़ दूंगा राजनीति, PMO ने अफवाह बताया

हमें फॉलो करें राजनाथ- छोड़ दूंगा राजनीति, PMO ने अफवाह बताया
नई दिल्ली , बुधवार, 27 अगस्त 2014 (19:00 IST)
FILE
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गृहमंत्री राजनाथसिंह के पुत्र पंकज को कथित कदाचार के लिए फटकार लगाए जाने के दावे करने वाली खबरों को बुधवार को प्रधानमंत्री कार्यालय और गृहमंत्री दोनों ने खारिज करते हुए इन्हें पूरी तरह झूठी रिपोर्ट बताया।

पिछले 15-20 दिनों से जारी ऐसी ‘अफवाहों’ को खारिज करते हुए गृहमंत्री ने आज कहा कि अगर उनके या उनके परिवार के सदस्यों के विरुद्ध रत्ती भर भी सबूत हों तो वह राजनीति छोड़ देंगे।

सिंह के बयान के कुछ ही समय पश्चात प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से भी जारी बयान में कहा गया कि ये रिपोर्ट पूरी तरह झूठी, प्रायोजित हैं। ये रिपोर्ट किसी व्यक्ति के चरित्रहनन का दुर्भावनापूर्ण प्रयास हैं और सरकार की छवि को धूमिल करने वाली हैं। सिंह और पीएमओ की ओर से ये बयान उन खबरों के परिप्रेक्ष्य में आए हैं, जिनमें कहा जा रहा है कि राजनाथ सिंह पिछले कई दिनों से चल रही इन अफवाहों से परेशान हैं कि कथित कदाचार के लिए उनके बेटे को प्रधानमंत्री द्वारा फटकार लगाई गई है।

गृहमंत्री ने आज नार्थ ब्लॉक स्थित अपने कार्यालय के बाहर संवाददाताओं को बुलाकर कहा कि पिछले 15-20 दिनों से मेरे और मेरे परिवार के बारे में लगातार अफवाहें चल रही हैं। मैंने सोचा कि इन अफवाहों का कोई आधार नहीं है और कुछ दिनों में खत्म हो जाएंगी। उन्होंने कहा, लेकिन मैं देख रहा हूं कि ये अफवाहें दिनोदिन बढ़ती जा रही हैं। मैं देश को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि जिस दिन भी मेरे या मेरे परिवार के खिलाफ सुबूत का एक अंश भी मिला तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा और सार्वजनिक जीवन छोड़ कर घर बैठ जाऊंगा।

गृहमंत्री ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दोनों को इस बारे में बताया है और दोनों ने आश्चर्य जताते हुए मीडिया के एक वर्ग में चल रही इन खबरों को पूरी तरह अधारहीन और अफवाहें करार दिया।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से आज जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि केन्द्र सरकार के कुछ मंत्रियों के व्यवहार और केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथसिंह के पुत्र के खिलाफ कदाचार के आरोपों के बारे में मीडिया के एक वर्ग में पिछले कई सप्ताहों से आ रही रिपोर्ट पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह बयान जारी किया है। इसमें कहा गया कि जो लोग इस तरह की अफवाहें फैलाने के काम में लगे हैं, वे देश हित को हानि पहुंचा रहे हैं। ऐसी रिपोर्ट का दृढ़ता से खंडन किया जाता है। यह पूछे जाने पर कि इन अफवाहों को फैलाने के पीछे कौन है, गृहमंत्री ने कहा कि यह पता करना खोजी पत्रकारों का काम है।

इस सवाल पर कि क्या यह काम राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों का है, उन्होंने सीधे जवाब देने से बचते हुए कहा कि मुझे कुछ नहीं कहना है। गृहमंत्री ने हालांकि इस बात से इनकार किया कि उन्होंने इन अफवाहों के बारे में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से शिकायत की है।

कौन साथ में, किसने किया विरोध... पढ़ें अगले पेज पर....


webdunia
FILE
उधर सरकार को घेरते हुए कांग्रेस ने तत्काल सरकार से सवाल पूछ डाला कि आखिर वे आरोप हैं क्या? कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि विपक्षी पार्टी के रूप में कांग्रेस ने तो उनके (राजनाथ के) खिलाफ आरोप लगाए नहीं हैं।

माकन ने कहा कि इसलिए देश और कांग्रेस पार्टी यह जानना चाहते हैं, राजनाथसिंह और प्रधानमंत्री सबसे पहले आप यह बताए कि गृहमंत्री के पुत्र के खिलाफ क्या आरोप हैं, जिसका आप खंडन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरी विनम्रता के साथ कांग्रेस पार्टी राजनाथ से जानना चाहती है कि जब उसने (मुख्य विपक्षी पाटी ने) इस तरह के कोई आरोप नहीं लगाए थे तो किसने आपके खिलाफ आरोप लगाए हैं।

भाकपा नेता डी राजा ने कहा कि बिना आग के कोई धुआं नहीं उठ सकता। यह जाहिर करता है कि कई चीजें हैं। आंतरिक कलह है, राजनीति बदल रही है। उन्होंने कहा कि पीएमओ और गृहमंत्री के खंडन देर से आए हैं और संक्षिप्त भी हैं क्योंकि राष्ट्रीय दैनिक में खबरें कई दिनों से आ रही थीं।

उधर जदयू नेता शरद यादव राजनाथसिंह के समर्थन में उतरे और कहा कि आरोप पूरी तरह से निराधार हैं क्योंकि राजनाथ सिंह बेदाग व्यक्ति हैं।

अमित शाह ने आरोप आधारहीन बताए : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गृहमंत्री राजनाथसिंह और उनके पुत्र पंकजसिंह को क्लीन चिट देते हुए कहा कि इन दोनों के बारे में अनर्गल और आधारहीन चर्चाएं पार्टी की छवि को धूमिल करने की दुर्भावना से प्रेरित हैं। शाह ने कहा कि ऐसे कुत्सित प्रयास नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार के विकास के एजेंडा को जनता की नजरों से नजरअंदाज करने में सफल नहीं हो सकेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi