Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शबाना आजमी, जानू बरुआ, प्रभुदेवा को पुरस्कार

हमें फॉलो करें शबाना आजमी, जानू बरुआ, प्रभुदेवा को पुरस्कार
नई दिल्ली , बुधवार, 10 अप्रैल 2013 (23:36 IST)
PTI
नई दिल्ली। भारतीय सिनेमा के 100 साल पूरे होने पर लिम्‍का बुक ऑफ रिकॉर्डस के 24वें संस्करण ने शबाना आजमी, जानू बरुआ, प्रभुदेवा, माइक पांडे, रणबीर कपूर को ‘पीपल ऑफ द ईयर अवॉर्ड’ से नवाजा।

लिम्‍का बुक ऑफ रिकॉर्डस 2013 को सूचना एवं प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने पेश किया। उनके साथ कोका कोला इंडिया के अध्यक्ष अतुल सिंह और लिम्‍का बुक ऑफ रिकॉर्डस के संपादक विजय घोष भी मौजूद थे।

इस समारोह में भारतीय सिनेमा के 25 दिवंगत दिग्गज सितारों को श्रद्धांजलि दी गई जिसमें देव आनंद, जसपाल भट्टी, यश चोपड़ा, शम्मी कपूर और अन्य के नाम शामिल रहे। समारोह में शबाना आजमी ने कहा, ऐसे पुरस्कार उन्हें अच्छा करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

करीब 200 फिल्मों का संपादन कर चुके प्रमुख फिल्म संपादक श्रीकार प्रसाद ने कहा, मैं यह पुरस्कार भारतीय सिनेमा के उन संपादकों को समर्पित करना चाहता हूं जिनके काम को लोग पहचान नहीं पाते। कोरियोग्राफर, अभिनेता और निर्देशक प्रभुदेवा ने पुरस्कार लेने से पहले अपने प्रसिद्ध गाने ‘मुकाबला..’ पर डांस की एक झलक दिखाई।

वहीं असमी फिल्म निर्माता जानू बरुआ ने कहा कि सिनेमा सिर्फ मनोरंजन का साधन ही नहीं बल्कि मानवता की रक्षा के लिए एक मिशन भी है। साथ ही प्रसिद्ध वृतचित्र निर्माता

माइक पांडे ने कहा, मुझे खुशी है कि वृतचित्रों को अब एक माध्यम मिल गया है पर ऐसे चैनल होने चाहिए जो उनका प्रसारण करें। यह बदलाव का एक माध्यम है। 1990 में पहली बार प्रकाशित हुई लिम्‍का बुक ऑफ रिकॉर्डस कृषि, शिक्षा, संगीत, साहित्य, संचार जैसे विषयों में लोगों को सम्मानित करती है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi