Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

संसद का खाना खाकर जया बच्चन बीमार

हमें फॉलो करें संसद का खाना खाकर जया बच्चन बीमार
नई दिल्ली , बुधवार, 30 जुलाई 2014 (14:34 IST)
FILE
नई दिल्ली। राज्यसभा में बुधवार को सपा के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव और उन्हीं की पार्टी की सदस्य जया बच्चन के गत दिनों संसद की कैंटीन का भोजन करने के बाद तबीयत खराब होने का मुद्दा उठा, जिस पर विभिन्न दलों के सदस्यों ने गहरी चिंता जताई वहीं सरकार ने इस मुद्दे पर कैंटीन के अधिकारियों से बात कर उपयुक्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

जदयू सदस्य केसी त्यागी ने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि गत दिनों संसद की कैंटीन का भोजन खाकर रामगोपाल यादव की तबीयत 4 दिनों तक खराब रही, वहीं जया बच्चन भी इसी खाने को खाकर अस्वस्थ हो गईं।

उन्होंने कहा कि यह बेहद गंभीर मामला है और सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सदस्यों को अच्छा भोजन मिले।

इस पर उपसभापति पीजे कुरियन ने सदन में मौजूद संसदीय कार्यमंत्री एम. वेंकैया नायडू को निर्देश दिया कि वे इस मुद्दे को देखें।

नायडू ने सदन को आश्वासन देते हुए कहा कि उन्होंने त्यागी की बात को संज्ञान में लिया है और वे कैंटीन के धिकारियों को बुलाकर इस मुद्दे पर बातचीत करेंगे और उपयुक्त समाधान निकालेंगे।

जया बच्चन ने कहा कि वे इस मुद्दे पर चर्चा नहीं करना चाहती थीं लेकिन उन्हें पिछले दिनों संसद की कैंटीन का भोजन करने के बाद बहुत तकलीफ हुई।

सदन के सदस्यों को पिछले दिनों देर तक बैठना पड़ा था और इस दौरान उन्होंने कैंटीन से खाना खाया। जया ने कहा कि इस तरह का खाना पिछले 4-5 साल से संसद की कैंटीन में दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमें बासी भोजन मिल रहा है।

कांग्रेस के राजीव शुक्ला ने उनकी इस शिकायत का समर्थन करते हुए कहा कि यह समस्या तब से शुरू हुई है, जब से संसद की कैंटीन में भोजन बाहर से मंगाया जाने लगा।

उन्होंने कहा कि संसद की कैंटीन में रसोई को बंद कर दिया गया है और खाना सुबह 6 बजे ही मंगा लिया जाता है और फिर पूरे दिन दिया जाता है।

शुक्ला ने कहा कि वे स्वयं कैंटीन समिति के सदस्य रह चुके हैं और उन्होंने संसद की रसोई में भोजन बनाने की सिफारिश की थी। उन्होंने कहा कि सरकार को पुरानी व्यवस्था फिर से बहाल करनी चाहिए। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi