Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

किडनी रैकेट का प्रमुख आरोपी कनाडा में!

हमें फॉलो करें किडनी रैकेट का प्रमुख आरोपी कनाडा में!
टोरंटो (भाषा) , बुधवार, 30 जनवरी 2008 (12:51 IST)
करोड़ों रुपए के किडनी प्रत्यारोपण रैकेट के कथित कर्ताधर्ता डॉक्टर अमित कुमार के देश छोड़कर कनाडा भाग जाने की आशंका जताई जा रही है। कहा जा रहा है कि पिछले सप्ताह पुलिस का छापा पड़ने से पहले ही अमित कुमार कनाडा भाग गया है।

देश के गरीबों से औने-पौने दामों में उनकी किडनी लेकर बड़ी रकम में बेचने के कथित कारनामे के लिए मीडिया ने कुमार को 'डॉक्टर हॉरर' कहा है।

कनाडा के एक दैनिक 'नेशनल पोस्ट' में कल प्रकाशित एक खबर में कहा गया है कि 'डॉक्टर हॉरर' या खूनी डाक्टर के नाम से मशहूर अमित कुमार ने देश के गरीब तबकों के लोगों से खरीद कर या डरा-धमका कर किडनी लेता था और सैकड़ों की तादाद में किडनी की आपूर्ति करता था।

वह कथित रूप से कनाडा के किसी अज्ञात स्थान से आंशिक रूप से अपना यह धंधा चलाता था। माना जाता है कि उसका परिवार कनाडा में ही रहता है। कनाडा पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि वहाँ के प्रशासन को भारतीय पुलिस की जाँच के बारे में सीमित जानकारी है।

रायल कनाडियन माउंटेन पुलिस के सार्जेंट सिल्वी ट्रिंबले ने कहा हम कह सकते हैं कि इंटरपोल (ओटावा ने इंटरपोल) नई दिल्ली से इस मामले में संपर्क किया है।

भारतीय पुलिस ने सोमवार को घोषणा की थी कि कुमार को पकड़ने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रयास किए जाएँगे। हरियाणा पुलिस ने इस आशंका से कुमार को पकड़ने के लिए 'रेड कॉर्नर' इंटरपोल नोटिस जारी करने की माँग की थी कि वह शायद देश छोड़कर भाग चुका है।

यह भी कहा जाता है कि कुमार के पास आवश्यक मेडिकल डिग्रियाँ नहीं हैं। स्वास्थ्य मंत्री अंबुमणि रामदास ने कहा है कि केंद्र सरकार इस मामले की सीबीआई जाँच कराएगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi