Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

इंडिया शाइनिंग ने हमें हराया-आडवाणी

हमें फॉलो करें इंडिया शाइनिंग ने हमें हराया-आडवाणी
नई दिल्ली (भाषा) , सोमवार, 2 मार्च 2009 (23:21 IST)
भाजपा के 'पीएम इन वेटिंग' लालकृष्ण आडवाणी ने कहा है कि राजग अतिविश्वास और 'इंडिया शाइनिंग' जैसे गलत नारों के चलते 2004 के आम चुनाव हारा।

भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के सम्मेलन में आडवाणी ने कहा कि छह साल तक सत्ता में रहने और प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में अच्छा शासन देने के बाद अब राजग को अगली सरकार बनाने का विश्वास है।

उन्होंने कहा कि 2004 के आम चुनावों के दौरान विरोधियों और विदेशी विश्लेषकों के बीच भी यह धारणा थी, लेकिन अति विश्वास और इंडिया शाइनिंग जैसे गलत नारों का इस्तेमाल करने के कारण हम हार गए।

वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल में उपप्रधानमंत्री रहे आडवाणी ने कहा कि भाजपा के विरोधियों ने इस नारे का इस्तेमाल कर वोटरों से कहा कि क्या वे वास्तव में महसूस करते हैं कि भारत शाइन कर रहा है।

उन्होंने कहा हमारे विरोधियों ने हमारे इस नारे का हमारे ही खिलाफ इस्तेमाल कर जनता के बीच जाकर कहा कि क्या उनके घर चमक रहे हैं...? भारत में इतनी गरीबी है...किसानों की अपनी समस्याएँ हैं... उन्होंने कहा कि भारत कहाँ चमक रहा है।

कांग्रेस के नेतृत्व वाले संप्रग की आलोचना करते हुए आडवाणी ने कहा कि उन्होंने आम आदमी के बूते 2004 के चुनाव जीते थे। अब पाँच साल बीत गए हैं और हमारे पास खबरें हैं कि कई भारतीय अरबपति बन गए। दूसरी ओर भारतीय सांख्यिकीय संस्थान ने कहा है कि गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले लोगों की संख्या पिछले पाँच साल के दौरान 5.5 करोड़ तक बढ़ गई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi