Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तीन भारतीय अमेरिकी ओबामा के सलाहकार आयोग में

हमें फॉलो करें तीन भारतीय अमेरिकी ओबामा के सलाहकार आयोग में
वाशिंगटन , शुक्रवार, 25 अप्रैल 2014 (12:07 IST)
FILE
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 14 सदस्यीय एशियाई अमेरिकी और प्रशांत द्वीपीय सलाहकार आयोग में तीन भारतीय अमेरिकियों को शामिल करने की अपनी मंशा की घोषणा की है।

इन तीन भारतीय अमेरिकियों में अमेरिकी वायु सेना अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल रवि चौधरी, जाने-माने सामुदायिक नेता शेखर नरसिम्हन और लोकप्रिय फिल्म और टेलीविजन अभिनेता मौलिक पंचोली शामिल हैं। एएपीआई में बांग्लादेशी मूल की एन नीना अहमद को भी नामित किया गया है।

व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक बयान में ओबामा ने कहा कि मुझे इस बात की घोषणा करके खुशी हो रही है कि इन अनुभवी और प्रतिबद्ध लोगों ने इस प्रशासन में शामिल होने की सहमति जताई है और मैं आने वाले महीनों और वर्षों में उनके साथ काम करने को उत्सुक हूं। ओबामा फिलहाल एशिया के चार देशों के दौरे पर हैं।

चौधरी एक वायु सेना अधिकारी हैं। वह फिलहाल वायु सेना जिला वाशिंगटन में कमांडर के कार्यकारी अधिकारी हैं।

नरसिम्हन फिलहाल बीकमैन एडवाइजर्स में 2003 से प्रबंध भागीदार हैं और साल 2012 से पैपिलन कैपिटल के अध्यक्ष हैं। वह इससे पहले प्रूडेंशियल मॉर्टगेज कैपिटल कंपनी में साल 2000 से 2003 तक प्रबंध निदेशक थे और डब्ल्यूएमएफ ग्रुप लिमिटेड में 1988 से 2000 तक अध्यक्ष और सीईओ रहे।

वह बेंगलूर स्थित इमर्जेंट इंस्टीट्यूट के सह संस्थापक भी हैं। उन्होंने आईआईटी दिल्ली से बीएस और पिट्सबर्ग विश्वविद्यालय में कात्ज ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से एमबीए की डिग्री हासिल की।

पंचोली एक फिल्म, टेलीविजन और स्टेज अभिनेता हैं और वह एनबीसी के पुरस्कार विजेता सीरीज 30 रॉक के छह सीजन में जोनाथन की प्रसिद्ध भूमिका निभा चुके हैं। वह शोटाइम सीरीज वीड्स में भी छह सीजन तक दिखे और उन्होंने एनबीसी के कार्यक्रम व्हिटनी के पहले सीजन में नील की भूमिका निभाई थी। पंचोली कई गैर लाभकारी और सामाजिक नीति संगठनों के साथ भी सक्रिय हैं।

बांग्लादेशी मूल की अहमद गवर्नमेंट अफेयर्स फॉर जेएनए कैपिटल के सह-मालिक और कार्यकारी उपाध्यक्ष हैं। यह फिलाडेल्फिया की रियल एस्टेट वित्त और विकास कंपनी है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi