Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

'ब्रांड इंडिया' का लाभ लेना चाहते हैं मोदी

हमें फॉलो करें 'ब्रांड इंडिया' का लाभ लेना चाहते हैं मोदी
वाशिंगटन , शुक्रवार, 29 अगस्त 2014 (17:47 IST)
वाशिंगटन। ओलिंपिक पदक विजेता और भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया भर में भारतीय प्रवासियों द्वारा बनाए गए ब्रांड का लाभ उठाना चाहते हैं तथा न्यूयॉर्क के ऐतिहासिक मैडिसन स्क्वायर गार्डन में उनके संबोधन में यह प्रमुख संदेश होगा।
FILE

वर्जीनिया के निकट आशबर्न में भारतीय-अमेरिकियों की एक बैठक में राठौर ने कहा कि आपने अपनी कड़ी मेहनत से भारत के लिए एक ब्रांड- 'ब्रांड इंडिया' तैयार किया है। प्रधानमंत्री भारतीय अमेरिकियों की ओर से तैयार इस ब्रांड का लाभ उठाना चाहते हैं।

एक सफल निशानेबाज रह चुके राठौर यहां आए दो सदस्यीय भाजपा के दल का हिस्सा हैं। इस दल का नेतृत्व भाजपा के विदेश प्रकोष्ठ के संयोजक विजय जौली कर रहे हैं। यह दल अमेरिका के कई शहरों में जाकर आगामी 28 सितंबर को न्यूयॉर्क में होने वाले मोदी के संबोधन के लिए समर्थन जुटा रहा है।

साल 2004 के एथेंस ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले राठौर ने कहा कि लंबे समय बाद भारत के लोगों को यह मौका मिला है कि वे मोदी के अंतर्गत अपने सपनों का भारत बनाएं।

विजय जौली ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मोदी के नेतृत्व में भाजपा को जीत दिलाने में विदेश में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा, 'मैं मोदी की तरफ से प्रेम का संदेश लेकर आया हूं।'

करीब दो सप्ताह के अमेरिका प्रवास के दौरान जौली ने लॉस एंजिलिस, डलास, ह्यूस्टन, अटलांटा, शिकागो, न्यूयॉर्क, नेवार्क, फिलाडेल्फिया तथा वाशिंगटन डीसी सहित 10 शहरों का दौरा किया।

लॉस एंजिलिस में शहर के मेयर एरिक गारकेटी ने भाजपा नेताओं से कहा कि वह चाहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी न्यूयॉर्क और वाशिंगटन पहुंचने के अपने तय कार्यक्रम के अलावा लॉस एंजिलिस का भी दौरा करें।

‘ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ भाजपा-यूएसए’ के अध्यक्ष चंद्रकांत पटेल ने कहा कि आगामी 28 सितंबर को न्यूयॉर्क में होने वाले मोदी के कार्यक्रम को लेकर भारतीय अमेरिकियों में बहुत उत्साह है। (भाषा)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi