Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मीरा शंकर के स्वागत में समारोह

इंडिया कॉकस करेगा आयोजन

हमें फॉलो करें मीरा शंकर के स्वागत में समारोह

भाषा

भारत और अमेरिका के बीच रिश्तों को और गहरा करते हुए अमेरिकी सीनेट में ‘फ्रेंड्स ऑफ इंडियन कॉकस’ ने अमेरिका में भारत की नई राजदूत मीरा शंकर के लिए विशेष स्वागत समारोह की योजना बनाई है। कैपिटॉल में 28 जुलाई को आयोजित इस स्वागत समारोह में रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक दोनों पार्टियों के शीर्ष सांसद भाग लेंगे।

टेक्सॉस के रिपब्लिकन सीनेटर जॉन कॉरनिन ने प्रेस ट्रस्ट से कहा, ‘111वीं कांग्रेस में अमेरिकी सीनेट का इंडिया कॉकस अमेरिकी सीनेटरों और भारतीय नेताओं के बीच आपसी हित के मुद्दों पर बातचीत के लिए मंच के तौर पर कार्यरत रहेगा।’ सीनेट इंडिया कॉकस की स्थापना 30 अप्रैल 2004 को तत्कालीन भारतीय राजदूत ललित मानसिंह के कार्यकाल के अंतिम दिन हुई थी। कॉरनिन इसके सह अध्यक्ष भी हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी के सीनेटर क्रिस डॉड भी कॉकस के एक और सह अध्यक्ष हैं। विदेश मंत्री नियुक्त किए जाने से पहले हिलेरी क्लिंटन भी इस पद पर रहीं थीं।

मीरा शंकर के साथ मिलकर काम करने के लिए सकारात्मक रुख दिखाते हुए कॉरनिन ने उम्मीद जताई कि अमेरिकी राष्ट्रपति भारत के साथ अमेरिका के संबंधों को मजबूत करने की महती जरूरत को नजरअंदाज नहीं करेंगे, हाँ यह भी स्पष्ट है कि ओबामा प्रशासन अमेरिका-चीन संबंधों को भी काफी महत्व देता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi