Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सिंगापुर में मादक पदार्थ की तस्करी में भारतीय को मृत्युदंड की सजा

हमें फॉलो करें सिंगापुर में मादक पदार्थ की तस्करी में भारतीय को मृत्युदंड की सजा

भाषा

सिंगापुर , मंगलवार, 23 सितम्बर 2014 (14:16 IST)
सिंगापुर की अदालत ने 27 वर्षीय भारतीय मूल के एक व्यक्ति को डायमॉरफिन की तस्करी की कोशिश में यहां मृत्युदंड की सजा सुनाई है। डायमारफिन हेरोइन का विशुद्ध रूप माना जाता है।
 
मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, मलेशियाई नागरिक प्रबागरन को अप्रैल 2012 में डायमॉरफिन के दो पैकेट के साथ वुड लैंड्स चौकी पर गिरफ्तार किया गया था। पैकेट का वजन 22.24 किलोग्राम था।
 
इन पैकेटों पर काले रंग की टेप चढ़ाकर उसे कार के एक हिस्से में छुपाया गया था। वह कार चलाते हुए दक्षिणी मलेशियाई शहर जोहोर बाहरू से सिंगापुर आया था। 
 
प्रबागरन ने अपनी कार में रखे इन दो पैकेटों के प्रति अनभिज्ञता जताई थी। सिंगापुर में 15 किलोग्राम से अधिक की हेरोइन की तस्करी के लिए मृत्युदंड की सजा का प्रावधान है। टुडे समाचार पत्र की खबर के अनुसार उसे 22 जुलाई को सिंगापुर के हाई कोर्ट ने दोषी ठहराया था।
 
अदालत के दस्तावेजों के मुताबिक, प्रबागरन ने सिंगापुर में आने के लिए यह कार अपने किसी दोस्त से ली थी, क्योंकि उस दिन वह अपनी मोटरसाइकिल का प्रयोग नहीं कर सकता था। वह उस दिन अपने एक पूर्व नियोक्ता को अपना वर्क परमिट तथा गेट पास लौटाने के लिए सिंगापुर आया था।
 
उसने अपनी मोटरसाइकिल की मासिक किस्त का भुगतान नहीं किया था और उसे डर था कि मोटरसाइकिल मलेशिया में जब्त कर ली जाएगी। प्रबागरन मलेशिया में एक पेट्रोल पंप स्टेशन पर सहायक के तौर पर काम करता था।
 
सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने दलील दी कि प्रबागरन एक झूठा गवाह है और उसके साक्ष्य अपुष्ट, असंगत और रहस्य से भरे हैं जिन पर विश्वास नहीं किया जा सकता।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi