Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बीजिंग में प्रदूषण और गर्मी पर नजर

हमें फॉलो करें बीजिंग में प्रदूषण और गर्मी पर नजर
बीजिंग (भाषा) , सोमवार, 4 अगस्त 2008 (16:10 IST)
अंतरराष्ट्रीय ओलिम्पिक समिति के अधिकारी बीजिंग में गर्मी, आर्द्रता और वायु प्रदूषण के स्तर पर नजर रख रहे हैं, ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि खेलों के दौरान वहाँ आपातकालीन योजनाओं को लागू किए जाने की जरूरत है या नहीं।

सप्ताहांत तक आकाश साफ रहने के बाद उद्‍घाटन समारोह के चार दिन पहले आज महानगर में काफी उमस रही। पसीना निकाल देने वाले तापमान और आर्द्रता के साथ किसी भी तरह के शारीरिक कार्य के लिए दोपहर की स्थिति काफी बुरी थी।

एक समारोह में भाग लेने के बाद काफी तापमान के कारण आईओसी के अध्यक्ष जाक रोगे का चेहरा एकदम लाल हो गया। उन्होंने कहा कि वे मौसम और हवा की गुणवत्ता के नवीनतम आँकड़े की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं विशेषज्ञ नहीं हूँ। मैं आँकड़े देखना चाहता हूँ। हम प्रतिदिन आँकड़े देखेंगे। आईओसी कार्यकारी बोर्ड के सदस्य और विपणन निदेशक गेरहार्ड हैबर्ग ने कहा कि कल से शुरू हो रही तीन दिवसीय आईओसी की आम बैठक में मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

उन्होंने कहा कि हम देख रहे हैं कि क्या हो रहा है। हमें देखने दीजिए। कल एक अद्भुत दिन था। आज उमसभरा दिन है। क्या यह प्रदूषण है, मैं यह नहीं जानता। हम एथलीटों के बारे में ज्यादा चिंतित हैं।

हैबर्ग ने कहा कि ओलिम्पिक के लिए आईओसी को संभावित आपातकालीन योजना की व्यवस्था करनी चाहिए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi