Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इराक मे फंसे 80 भारतीय हैदराबाद पहुंचे

हमें फॉलो करें इराक मे फंसे 80 भारतीय हैदराबाद पहुंचे
हैदराबाद , शनिवार, 5 जुलाई 2014 (20:26 IST)
FILE
हैदराबाद। पिछले कुछ दिनों से इराक में फंसे रहे 80 भारतीय श्रमिक शनिवार को अपरान्‍ह एयर इंडिया के एक विशेष विमान से यहां पहुंचे। संघर्ष प्रभावित इराक से करीब 600 भारतीय नागरिकों की अगले दो दिनों में स्वदेश वापसी होगी जिसमें से 200 आज रात नजफ से इराकी एयरवेज की विशेष चार्टर्ड उड़ान से दिल्ली पहुंचेंगे।

एयर इंडिया अधिकारियों के अनुसार हैदराबाद में उतरे ज्यादातर यात्री तेलंगाना के हैं। चार यात्री चेन्नई के हैं। तेलंगाना के करीमनगर जिले के अरेली अंजैया ने बताया, अगर भारत सरकार समय पर हस्तक्षेप नहीं करती तो हम नहीं लौट पाते।

उसने बताया कि हमें खुशी है कि हम जिंदा हैं और वापस आ गए। अंजैया चार माह पहले शीतल पेय बनाने वाली एक फैक्टरी में काम करने गया था। उसने बताया कि उसने इराक जाने के लिए एक एजेंट को 1.5 लाख रुपए दिए थे। एजेंट ने उससे शीतल पेय कंपनी में 35000 रुपए की तनख्वाह पर काम का वादा किया था।

अंजैया ने बताया, मैंने एजेंट को पैसे देने के लिए कर्ज लिया था। हमें पिछले दो महीने से इराक में वेतन भी नहीं दिया गया। मैं युद्धग्रस्त देश से खाली हाथ लौटा हूं और मेरा भविष्य अनिश्चय में है। उसके अनुसार उसके साथ लौटे 73 और लोग उसी शीतलपेय यूनिट में काम कर रहे थे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi