Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

खिली धूप के साथ नए साल का स्वागत

हमें फॉलो करें खिली धूप के साथ नए साल का स्वागत
देहरादून (भाषा) , गुरुवार, 1 जनवरी 2009 (20:35 IST)
पूरी दुनिया में अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए मशहूर और देश-विदेश के पर्यटकों के आकर्षण का केन्द्र पहाड़ों की रानी मसूरी ने इस बार खिली धूप और खुशगवार मौसम के साथ नए साल का स्वागत किया।

मसूरी में बुधवार को आधी रात के घंटों बाद तक हर तरफ जश्न का माहौल था। कड़ाके की ठंड के बावजूद लोग सड़कों पर नाच गा रहे थे और आतिशबाजी के जरिये तारों को जमीन पर उतारने की होड़ मची थी। होटल, बार और रेस्टोरेंट खचाखच भरे थे और लोग अपने-अपने अंदाज में नए साल का स्वागत कर रहे थे।

इस बार देहरादून और मसूरी में मौसम ने भी बेहतरीन ढंग से नए साल का जश्न मनाया। पिछले हफ्ते से ही तेज धूप में पहाड़ोंकी चोटियाँ चाँदी सी चमक रही थीं। सुबह और शामें जरूर ठंडी थीं, लेकिन दिनभर की धूप से मौसम खुशगवार बना रहा।

देश-विदेश से आए सैकड़ों सैलानियों के लिए खिली धूप में हिमालय की बर्फ से ढकी चोटियों को देखना नए साल का सबसे बड़ा रोमांच रहा, जबकि युवा जोड़ों ने डिस्को और क्लबों में थिरकते हुए वर्ष 2009 का खैर मकदम किया। मौसम की खुशगवारी ने लोगों के जश्न में चार चाँद लगा दिए।

राज्य की ऊँची चोटियों पर गत 19 और 20 दिसम्बर को हल्की बारिश और बर्फबारी के चलते जैसे सारा आलम धुला-धुला सा था। ऐसे में नए साल के उगते सूरज ने जहाँ पहाड़ों पर सोना बिखेर दिया, वहीं उजली धूप निकलते ही चारों तरफ चाँदी की चार बिछी दिखाई देने लगी।

नए साल के मौके पर विभिन्न होटलों ने अपने ग्राहकों के लिए नव वर्ष पैकेज का ऑफर दिया था, जिसके चलते हजारों की तादाद में लोग नए साल का जश्न मनाने अपने परिवारों के साथ यहाँ आए थे। देश के विभिन्न भागों में हाल के आतंकवादी हमलों को देखते हुए यहाँ सैलानियों की सुरक्षा के लिए व्यापक बंदोबस्त किए गए थे।

देहरादून में चकराता रोड, राजपुर रोड और सहारनपुर रोड को सुरक्षा की दृष्टि से तीन भागों में बाँटा गया था और संवेदनशील इलाकों के होटल, बार तथा रेस्टारेंट को पहले से ही सतर्क कर दिया गया था। राज्य के नैनीताल, बागेश्वर, टिहरी, पौडी, उधमसिंहनगर और हरिद्वार सहित अन्य जिलों से भी नए साल के जश्न को जोशो-खरोश से मनाने की खबरें आई हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi