Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जिलेटिन की 2000 छड़ें, 195 डेटोनेटर बरामद

हमें फॉलो करें जिलेटिन की 2000 छड़ें, 195 डेटोनेटर बरामद
डेहरी-ऑन-सोन , शनिवार, 30 अगस्त 2014 (17:38 IST)
FILE
डेहरी-ऑन-सोन। बिहार के रोहतास जिला के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में दो स्थानों पर छुपाकर रखी गई 2000 जिलेटिन की छड़ें और 195 डेटोनेटर को पुलिस ने बीती रात्रि बरामद कर लिया।

पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार कुशवाहा ने शनिवार को बताया कि यह बरामदगी गिरफ्तार किए गए विस्फोटक आपूर्तिकर्ताओं अनुपम कुमार, राकेश कुमार और रामजनम पाल की निशानदेही पर किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इन विस्फोटकों को पुलिस ने बासा गांव के समीप एक पहाड़ से सटे एक खंडहरनुमा और वीरान मकान तथा वजीरगंज गांव के समीप पहाड़ की तलहटी में पत्थर के नीचे से बरामद किया जहां इन्हें छुपाकर रखा गया था।

चंदन ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से पुलिस ने 76500 रुपए नकद, एक मोटरसाइकल और एक मोबाइल फोन भी जब्त किए हैं।

उन्होंने बताया कि इससे पूर्व गत 26 अगस्त को पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित एक अन्य मकान से 280 जिलेटिन छड़ें और 18 डेटोनेटर, 250 ग्राम फ्यूज वायर, एक विस्फोट करने वाला यंत्र और एक इंडिकेटर बरामद किया था।

चंदन ने बताया कि पुलिस के अवैध विस्फोटक बरामदगी के लिए पिछले दो महीने के दौरान चलाए गए अभियान में सात बड़ी जब्ती हुई है।

उन्होंने बताया कि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश और झारखंड से लाए जाने वाले इन विस्फोटकों को अवैध पत्थर उत्खनन कार्य और माओवादियों द्वारा हिंसक गतिविधियों को अंजाम देने में इस्तेमाल किया जाता है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi