Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जेल में ऐसे बीते जयललिता के दिन

हमें फॉलो करें जेल में ऐसे बीते जयललिता के दिन
, शनिवार, 18 अक्टूबर 2014 (13:54 IST)
तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद रिहा रिहा  हो गई हैं। जेल में सुबह जल्दी उठ जाती थीं, अखबार पढ़तीं और फिर दोपहर में दही-चावल खाने के बाद आराम करतीं। वे रोज शाम को टहलतीं और रात में जल्दी सोने चली जाती थीं। जयललिता को आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी पाए जाने पर बेंगलुरु की सेंट्रल जेल भेजा गया था।


 
पूर्व मुख्यमंत्री को चार साल की कैद और 100 करोड़ रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई थी. जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जेल में जयललिता के लिए कोई विशेष प्रबंध नहीं किए गए थे। जया के साथ भी वही नियम लागू हुए जो आम कैदियों के लिए हैं। जयसिम्हा ने बताया कि जया की उम्र और जरूरत को देखते हुए उन्हें सेल में अकेले ही रखा गया था, जिसमें एक दरी, चादर, सीलिंग फैन और एक-मेज कुर्सी थी।

डॉक्टरी सलाह के अनुसार जया सादा खाना खाती थीं। लंच में वे दो रोटी और दही-चावल खाती थीं, वही डिनर में भी लेती थीं। रात में वह जल्दी सो जाती थीं। रोज सुबह पौने पांच से छह के बीच वे जाग जातीं और फिर वह सुबह से दोपहर तक का समय कुछ अंग्रेजी और तमिल अखबार पढ़कर बितातीं। लंच के बाद वे आराम करतीं और फिर शाम में टहलने के लिए सेल के बाहर आती थीं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi