Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तीनों आतंकी ढेर, सभी बंधक मुक्त

आतंकी हमले में सैन्य अधिकारी समेत 5 मृत

हमें फॉलो करें तीनों आतंकी ढेर, सभी बंधक मुक्त
जम्मू (भाषा) , गुरुवार, 28 अगस्त 2008 (00:17 IST)
अठारह घंटे की मैराथन मुठभेड़ के बाद सेना ने जम्मू के एक घर में घुसे तीनों आतंकवादियों को मार गिराया साथ ही बंधक बनाए गए सभी छह लोगों को रिहा करवा लिया। सीमापार से भारत में घुसे इन आतंकियों ने सेना के एक अधिकारी सहित पाँच लोगों की हत्या कर दी ी, जबकि चार बच्चों तथा दो महिलाओं को एक मकान में बंधक बना लिया था।

अंतरराष्ट्रीय सीमा से 20 किलोमीटर दूर शहर के बाहरी हिस्से में स्थित भीड़भाड़ वाले चिनौर इलाके में आवासीय भवन को घेरने के बाद दिनभर चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया। बाद में दो आतंकवादियों को भी सेना ने मार गिराया।

सुरक्षाकर्मी किसी की भी जान को नुकसान पहुँचाए बिना बंधकों को बचाने की योजना बना रहे थे। सुरक्षा बलों ने एक मकान में एके 47 और गोला-बारूद से लैस करीब चार आतंकवादियों के खिलाफ बुधवार को सुबह कार्रवाई शुरू की थी।

मारे गए आतंकवादी संभवत: वही हैं, जो पाकिस्तानी सेना की ओर से की जा रही गोलीबारी का फायदा उठाकर सीमा पार कर आए थे। घुसपैठ के बाद सीमावर्ती इलाके से जम्मू शहर तक पहुँचने के लिए एक गाड़ी और टेम्पो के जरिये पहुँचने वाले आतंकवादियों ने जम्मू-अखनूर-पुंछ राजमार्ग पर डोमाना मिश्रीवाला इलाके में आज सुबह अंधाधुंध गोलीबारी की।

एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) की हत्या करने के बाद खाकी पोशाक पहने आतंकवादियों ने एक ऑटोरिक्शा को अपने कब्जे में लिया और बिल्लू राम नामक एक व्यक्ति के मकान में घुस गए।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi