Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

तेंदुए पर 30 गोलियां चलाकर दिखाई 'बहादुरी'

हमें फॉलो करें तेंदुए पर 30 गोलियां चलाकर दिखाई 'बहादुरी'
, मंगलवार, 11 फ़रवरी 2014 (19:25 IST)
FILE
अनंतनाग, श्रीनगर। कश्मीर घाटी के अनंतनाग में सोमवार सुबह सेना के जवानों ने एक तेंदुए को गोलियों से भून दिया। बेरहमी की यह घटना यहां के मीरपुरा इलाके की है। तेंदुए से सेना के एनकाउंटर की एक्सक्लूसिव तस्वीरें भी एक कैमरे में कैद हैं।

सोमवार सुबह इलाके के लोग तेंदुए को पकड़ने के लिए लगातार उसका पीछा कर रहे थे, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा था, तभी सेना के जवानों ने तेंदुए को पकड़ने के लिए मोर्चा संभाल लिया, लेकिन चंद मिनट के अंदर ही जवानों ने तेंदुए को महज 6 सेकंड के अंदर 30 गोलियां मार दीं। तेंदुए की मौके पर ही मौत हो गई। हैरानी की बात यह है कि सेना के जवानों ने उस बेजुबान को जिंदा पकड़ने की जहमत नहीं की।

इस पूरी घटना पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। आखिर तेंदुए को जिंदा पकड़ने की कोशिश क्यों नहीं हुई? उसे बेहोश क्यों नहीं किया गया? साथ ही सवाल ये भी है कि तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग के अधिकारियों को क्यों नहीं बुलाया गया?

हालांकि सेना के जवानों की इस कार्रवाई के गवाह रहे स्‍थानीय लोगों का कहना है कि तेंदुआ आदमखोर था और वह पिछले 8 दिनों से यहां के लोगों को परेशान कर रहा था। स्‍थानीय लोगों का कहना है कि तेंदुए ने कई लोगों को घायल भी कर दिया था। स्‍थानीय लोग तेंदुए के मारे जाने से खुश बताए जा रहे हैं, लेकिन एक संरक्षित वन्य जीव को इस तरह मार डालना कहां तक उचित है?

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi