Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

धारीदेवी तीर्थ : भाजपा ने लगाई पीएम से गुहार

हमें फॉलो करें धारीदेवी तीर्थ : भाजपा ने लगाई पीएम से गुहार
नई दिल्ली , शनिवार, 7 जुलाई 2012 (20:28 IST)
भाजपा ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से गुहार लगाई कि वे उत्तराखंड के श्रीनगर बांध में धारीदेवी तीर्थस्थल को डूबने से बचाने के लिए हस्तक्षेप करें, जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया कि इस पवित्र स्थल को जलमग्न नहीं होने दिया जाएगा।

पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में भाजपा के उच्च स्तरीय प्रतिनिधि मंडल ने प्रधानमंत्री से भेंट कर उनसे आग्रह किया कि अलकनंदा पन बिजली परियोजना के तहत बन रहे श्रीनगर बांध से धारीदेवी तीथस्थल डूब जाएगा और इसे बचाने के लिए वे हस्तक्षेप करें।

इस प्रतिनिधि मंडल ने प्रधानमंत्री से यह मांग भी की कि इस परियोजना से उत्पन्न होनी वाली बिजली में से 2000 मेगावॉट उत्तराखंड को नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाए। आडवाणी के साथ प्रधानमंत्री से भेंट करने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, उमा भारती, बीसी खंडूरी, भगतसिंह कोशियारी और रमेश पोखरियाल निशंक शामिल थे।

भाजपा नेताओं ने गंगा बचाओ अभियान के तहत हिमालई क्षेत्र की सभी पन बिजली परियोजना की समीक्षा करने और संसद से कानून बनाकर गंगा को राष्ट्रीय धरोहर घोषित करने की भी मांग की।

निशंक ने बताया, प्रधानमंत्री ने हमें आश्वासन दिया कि धारीदेवी तीर्थस्थल सुरक्षित रहेगा और उसे डूबने नहीं दिया जाएगा। श्रीनगर बांध भी बनाया जाएगा और धारीदेवी की भी रक्षा की जाएगी। उनके अनुसार प्रधानमंत्री ने पर्यावरण मंत्री जयंती नटराजन से इस मामले को देखने को कहा।

उन्होंने हिदायत दी कि परियोजना का विस्तार से अवलोकन किया जाए, जिससे कि स्थानीय लोगों की आस्था वाले धारीदेवी पवित्र स्थल को बचाया जा सके। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi