Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

नए मीडिया की सबसे बड़ी चुनौती प्रामाणिकता-जयदीप कर्णिक

हमें फॉलो करें नए मीडिया की सबसे बड़ी चुनौती प्रामाणिकता-जयदीप कर्णिक
, शनिवार, 14 सितम्बर 2013 (17:34 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद एवं 'स्पंदन' के संयुक्त तत्वावधान में चल रही दो दिवसीय ‘राष्ट्रीय मीडिया चौपाल-2013’ में वेबदुनिया के संपादक जयदीप कर्णिक ने कहा कि नया मीडिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती उसकी प्रामाणिकता की है। साथ ही उन्होंने कहा कि नकारात्मक विचारों को रोकने की आवश्यकता है।

यहां विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम के दूसरे सत्र में 'नया मीडिया, नई चुनौतियां' विषय पर मुख्य वक्ता के रूप बोलते हुए कर्णिक ने कहा कि असल में यह नया मीडिया नहीं बल्कि नया मीडियम है। टीवी चैनल और अखबार में आपके पास स्वतंत्रता नहीं होती, जबकि नया मीडिया और चौपाल आधुनिक और पारंपरिकता का बहुत सुंदर संगम है।

उन्होंने कहा कि स्मार्ट फोन ने इंटरनेट के विस्तार में सहयोग दिया है। नया मीडिया अभी शैशव काल में है और अभी वह स्वयं को परिभाषित कर रहा है। कर्णिक ने कहा कि 2002 में यूरोप और अमेरिका की राजनीति पर जैसा प्रभाव इंटरनेट का था वैसा प्रभाव वास्तव में भारत में वर्तमान में हो रहा है। इस अवसर पर अनुराग अन्वेषी, मुक्ता पाठक, शेफाली पांडे, पंकज झा, यशवंतसिंह, वर्तिका तोमर आदि ने भी नए मीडिया की चुनौतियों पर अपने विचार रखे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi