Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पवार की वरिष्ठ नेताओं से बातचीत की

हमें फॉलो करें पवार की वरिष्ठ नेताओं से बातचीत की
मुंबई (भाषा) , शुक्रवार, 30 अक्टूबर 2009 (16:47 IST)
महाराष्ट्र में मंत्रियों को विभागों के आवंटन के बारे में नई दिल्ली में कांग्रेस-राकांपा की बातचीत के एक दौर के बाद केंद्रीय मंत्री और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार शुक्रवार को मुंबई पहुँचे और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से इस बारे में बातचीत की।

पवार के आवास पर बंद कमरे में हुई इस बैठक में उनके भतीजे अजीत, राकांपा विधायक दल के नेता छगन भुजबल, पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष आरआर पाटिल तथा केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल भी उपस्थित थे।

पवार और पटेल ने कल रक्षा मंत्री तथा महाराष्ट्र मामलों के प्रभारी महासचिव एके एंटनी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल से अपने निवास पर मुलाकात की थी। यह मुलाकात महाराष्ट्र में मंत्रियों को विभागों के आवंटन के मुद्दे पर थी।

राकांपा विभागों के बँटवारे को लेकर 1999 के फार्मूले पर जोर दे रही है। दूसरी ओर कांग्रेस चाहती है कि गृह, वित्त और विद्युत विभाग वह अपने ही पास रखे।

राकांपा विधायक दल के नेता पद की दौड़ में छगन भुजबल से हार चुके अजीत ने कल यह कह कर विवाद खड़ा कर दिया कि विपक्षी शिवसेना-भाजपा गठबंधन ने उन्हें पाला बदलने की स्थिति में मुख्यमंत्री बनाने की पेशकश की है।

अजित ने कहा कि अगर कांग्रेस ने विभागों के बंटवारे में 1999 के फार्मूले पर कायम रहने की उसकी माँग नहीं स्वीकारी तो वह सरकार में शामिल नहीं होगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi