Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पाक सीमा पर चली गोलियां, घुसपैठिया ढेर

हमें फॉलो करें पाक सीमा पर चली गोलियां, घुसपैठिया ढेर
जम्मू , मंगलवार, 22 जुलाई 2014 (21:40 IST)
FILE
जम्मू। जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों ने भारत-पाक सीमा पर संदिग्ध आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिशें नाकाम कर दीं। दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी में एक घुसपैठिया मारा गया जबकि एक जवान वीरगति को प्राप्त हो गया।

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू और कठुआ जिलों में घुसपैठ की कोशिशें की गईं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आज तड़के जम्मू जिले के अखनूर तहसील के पल्लनवाला सेक्टर स्थित चकला अग्रिम चौकी के नजदीक नियंत्रण रेखा की दूसरी तरफ से आतंकवादियों के एक समूह ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की।

उन्होंने कहा, नगा रेजीमेंट के सैनिकों ने उन्हें ललकारा और उन पर गोलियां चलाईं और इसके बाद दोनों पक्षों के बीच भारी गोलीबारी हुई जिसमें एक सैनिक मारा गया। रक्षा प्रवक्ता एम मेहता ने घटना की पुष्टि करते बताया कि आज सुबह पल्लनवाला क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश की गई।

प्रवक्ता ने कहा, गोलीबारी में एक जवान की मौत हो गई। घुसपैठियों की तलाश का काम जारी है। बीएसएफ ने बताया कि दूसरी घटना कल रात कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर की करोल मत्रायन की अग्रिम पट्टी में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी जीरो लाइन के पास हुई।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि बीएसएफ की 68वीं बटालियन के जवानों ने जीरो लाइन के पास भारतीय क्षेत्र में घुसपैठियों के एक समूह की हलचल देखी और घुसपैठियों को चुनौती दी और उन पर गोली चलाना शुरू कर दिया। गोलीबारी में एक घुसपैठिए को मौके पर ही मार गिराया गया।

उन्होंने कहा कि बाकी घुसपैठिए पाकिस्तान की तरफ भाग गए। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आज खोज अभियान चलाया और एक निहत्थे घुसपैठिए के शव को बरामद कर लिया। उसके पास से कुछ भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ।

एक हफ्ते से कम समय में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर यह घुसपैठ की दूसरी कोशिश थी। गुरुवार रात को भी बीएसएफ ने जम्मू जिले में सुचेतगढ़ सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया था। घुसपैठ की इन दो कोशिशों के अलावा 16 जुलाई के बाद से सीमापार से पांच बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi