Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बॉलीवुड सितारों ने किया अपने 'गुरुओं' को याद

हमें फॉलो करें बॉलीवुड सितारों ने किया अपने 'गुरुओं' को याद
नई दिल्ली , शुक्रवार, 6 सितम्बर 2013 (00:22 IST)
FILE
नई दिल्ली। अपने पहले फिल्म निर्देशकों और स्कूल शिक्षकों को याद करते हुए बॉलीवुड के कलाकारों ने शिक्षक दिवस के मौके पर अपने गुरुओं के प्रति सम्मान जाहिर किया।

शबाना आजमी, आयुष्मान खुराना, शेखर कपूर, अनुपम खेर जैसी कई फिल्मी हस्तियों ने गुजरे दिनों को याद करते हुए ट्विटर पर अपने शिक्षकों के प्रति सम्मान जाहिर करते हुए पोस्ट डाले।

शबाना आजमी ने लिखा, मुझे तराशने वाले सभी शिक्षकों विशेषकर मेरे अभिनय शिक्षक प्रोफेसर रोशन तनेजा और इस महान पेशे में शामिल सभी लोगों को मेरा सलाम। शुजित सरकार की फिल्म 'विकी डोनर' से फिल्मी दुनिया में पदार्पण करने वाले अभिनेता आयुष्मान ने कहा, शुजित सरकार और रोहन सिप्पी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं।

फिल्म निर्देशक केन घोष ने अपने स्कूल के शिक्षकों को याद करते हुए लिखा, मिस्टर रॉबर्ट्स (प्रधानाध्यापक), मिस्टर बीमेन (अंग्रेजी), मिस्टर एटकिन्स (साहित्य), मिस्टर बैरो (भूगोल-हाउस मास्टर), मिस्टर गुजदेर (वाद-विवाद और नाट्य) को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं।

वरिष्ठ अभिनेता अनुपम खेर और निर्देशक अनुभव सिन्हा ने अपने जीवन को अपना सबसे बड़ा शिक्षक बताया। खेर ने लिखा, मेरा जीवन मेरा सबसे अच्छा शिक्षक है। इसने मुझे हंसना, रोना, सीखना, भूलना, टूटना लेकिन कभी भी हार नहीं मानना सिखाया। इसने सिखाया कि जो सही है, उसके लिए लड़ो। जय हो।

सिन्हा ने लिखा, दोस्तों, दुश्मनों और जिन्होंने ने भी सिखाया, उन्हें शुक्रिया। शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं। शेखर कपूर ने कहा, शिक्षण की कला जागरूक करने की कला है, शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi