Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मध्यप्रदेश के पन्ना में बस में आग, 50 यात्री जिंदा जले

हमें फॉलो करें मध्यप्रदेश के पन्ना में बस में आग, 50 यात्री जिंदा जले
पन्ना (मप्र) , सोमवार, 4 मई 2015 (20:10 IST)
पन्ना (मप्र)। मध्यप्रदेश के पन्ना में आज दु:खद हादसा हो गया। यहां पर छतरपुर से पन्ना जा रही अनूप ट्रैवल्स की बस के पुल से नाले में गिरने के बाद उसमें आग लग जाने से बस में सवार 50  लोगों की जलकर मौत हो गई जबकि 13 अन्य लोग बुरी तरह जख्मी हो गए।
घटना जिला मुख्यालय से करीब 14 किमी दूर पन्ना बांध अभयारण्य के निकट स्थित पांडव झरने के पास हुई। पुलिस अधीक्षक आई पी अरजरिया ने फोन पर बताया, ‘हमने  अनूप ट्रैवल्स की बस से  बुरी तरह जले शवों को बरामद किया है।’ घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।
 
अरजरिया ने बताया कि बस के पुल से 15 फुट नीचे नाले में गिरने के बाद उसके ईंधन टैंक में विस्फोट हो गया। इसके बाद लगी आग में बस बुरी तरह जलकर नष्ट हो गई। उन्होंने बताया कि बचाव कार्य लगभग समाप्त हो गया है। घायलों को  उपचार के लिए पन्ना के अस्पताल में भर्ती किया गया है। 
 
पुलिस ने बताया कि यह बस छतरपुर से पन्ना जा रही थी। दोपहर में करीब 12.40 बजे पन्ना की ओर रवाना हुई थी और जब वह 2 बजे के आसपास पांडव फॉल पहुंची, तभी पुलिया के पास बस अनियंत्रित होकर पलट गई। यह घटना इतनी तेजी से घटी कि यात्रियों को संभलने का मौका ही नहीं मिल पाया।
 
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की वित्तीय सहायता, गंभीर घायलों को 50,000 रुपए और कम घायलों को 25,000 रुपए की सहायता की घोषणा की है। उन्होंने घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराने की भी घोषणा की है।
 
बस हादसे की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी दी गई है। मोदी ने इस दु:खद घटना पर शोक जताते हुए ट्‍विटर पर लिखा 'एमपी के पन्ना में हुआ हादसा बेहद दुख पहुंचाने वाला है। मारे जाने वाले लोगों के परिवारों के लिए शोक संवेदना जाहिर करता हूं। घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।'

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi