Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मेरठ गैंगरेप-धर्म परिवर्तन : मुख्य आरोपी पुलिस गिरफ्त में

हमें फॉलो करें मेरठ गैंगरेप-धर्म परिवर्तन : मुख्य आरोपी पुलिस गिरफ्त में
मेरठ , बुधवार, 13 अगस्त 2014 (23:46 IST)
FILE
मेरठ। मेरठ में कथित गैंगरेप और धर्म परिवर्तन के मुख्य आरोपी को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ओंकारसिंह ने बताया कि सनाउल्ला निवासी गांव सरावा को उस समय गिरफ्तार किया जब वह मेरठ स्टेशन से ट्रेन से दिल्ली जाने की तैयारी में था।

सिंह के अनुसार इस मामले में पुलिस अभी तक नामजद सभी चार अभियुक्तों को गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। इसके अलावा घटना के संबंध में प्रकाश में आए सनाउल्ला समेत तीन अभियुक्तों को भी गिरफ्तार कर चुकी है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में शानू एवं नवीन नामक अभियुक्तों की आपराधिक संलिप्तता के बिन्दु पर जांच की कार्यवाही की जा रही है। जांच में यदि संबंधितों के खिलाफ कोई साक्ष्य मिलता है तो उसके अनुसार अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

इस प्रकार इस प्रकरण में सनाउल्ला की गिरफ्तारी के साथ ही कुल सात अभियुक्तों को अभी तक गिरफ्तार किया जा चुका है। एसएसपी के अनुसार 28 जून को सनाउल्ला दिल की बीमारी के संबंध में दिल्ली के लोकनायक अस्पताल में भर्ती था। उसे 1 जुलाई को छुट्टी मिली थी। इस संबंध में पुलिस ने संबंधित अस्पताल से मेडिकल के कागजात भी हासिल किये हैं।

एसएसपी के अनुसार अब तक की जांच और सनाउल्ला से की गई पूछताछ और साक्ष्यों के आधार पर कि प्रथम सूचना रिपोर्ट में पीड़िता द्वारा अंकित तथ्य कि 23 जुलाई को पीड़िता का अपहरण और बलात्कार किया गया, प्रमाणित नही हो रहा है लेकिन उसका सत्यापन किया जा रहा है। गौरतलब है कि आरोप के अनुसार खरखौदा क्षेत्र निवासी एक युवती का 23 जुलाई को अपहरण हुआ था।

रविवार को किसी तरह अपहर्ताओं के चंगुल से से भागकर युवती ने खुलासा किया था कि उसे कैद करके रखा गया था। हापुड़ में उससे गैंगरेप भी हुआ और धर्म परिवर्तन संबंधी शपथ पत्र पर उससे जबरन हस्ताक्षर करवाए गए।

घटना के संबंध में युवती के पिता की तहरीर के आधार पर थाना खरखौदा पुलिस ने ग्राम प्रधान नवाब, सनाउल्ला, समरजहां पत्नी सनाउल्ला और निशांत पुत्री सनाउल्ला के खिलाफ मामला दर्ज किया था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi